video: खुदाई शुरू होते ही भडक़ उठे व्यापारी, विरोध देख मौके से भागे टावर निर्माण कर्मी

Pawan Kumar Sharma | Publish: Mar, 14 2018 11:15:23 AM (IST) Tonk, Rajasthan, India

चार दर्जन से अधिक महिलाएं व पुरुष चौराहे पर एकत्र हो गए। जहां उन्होंने कम्पनी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की

देवली. शहर के वार्ड 6 घोषी मोहल्ला में निजी मोबाइल कम्पनी की ओर से 4-जी मोबाइल टावर लगाने के विरोध में मंगलवार को कॉलोनीवासियों ने विरोध किया। इस दौरान केबल लाइन बिछाने के लिए आए ठेकेदार व कर्मचारियों को विरोध के चलते कार्य छोडकऱ भागना पड़ा। वहीं आक्रोशित कॉलोनीवासियों ने इसके में विरोध नारेबाजी कर प्रदर्शन किया।

 

 

बाद में पुलिस की समझाइश के बाद लोग शांत हुए। सुबह 10 बजे मोबाइल कम्पनी ठेकेदार के कर्मचारी मशीन लेकर जहाजपुर चौराहे पहुंचे। जहां उन्होंने केबल लाइन बिछाने के लिए खुदाई करना शुरू किया। इसे देखकर कॉलोनीवासी व क्षेत्र के व्यापारी भडक़ उठे। उन्होंने टावर लगाने को विरोध करते हुए काम रोकने का प्रयास किया।

 

 

इस दौरान लोगों व कर्मचारियों में तनातनी हो गई। ऐसे में वार्ड पार्षद रिन्कू मंगल , कॉलोनी के रूपम जिन्दल, बेणीप्रसाद टांक, रमेशचंद टांक आदि की अगुवाई में चार दर्जन से अधिक महिलाएं व पुरुष चौराहे पर एकत्र हो गए। जहां उन्होंने कम्पनी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

 


व्यापारी हो गए नाराज

टोंक. नगर परिषद की ओर से सोमवार को शहर के सवाईमाधोपुर चौराहे पर किए गए अतिक्रमण को हटाया। इसका व्यापारियों ने विरोध कर दिया। ऐसे में दुकान के बाहर लगाए गए तिरपाल को हटाने को कहकर नगर परिषद की टीम लौट गई। व्यापारियों का कहना था कि नगर परिषद ने पहले कोई सूचना नहीं दी। साथ ही जो कार्रवाई की गई वो भी चिह्नित स्थान पर की गई।

 

 

जबकि शहर के अन्य मार्गों पर भी अतिक्रमण है, लेकिन नगर परिषद ने पूरे बाजार को छोडकऱ महज सवाईमाधोपुर चौराहे पर ही अतिक्रमण को हटाया है।नगर परिषद के राजस्व अधिकारी मोतीशंकर नागर ने बताया कि वाईमाधोपुर चौराहे पर लोगों ने सडक़ पर अतिक्रमण कर लिया।

 

 

उन्हें अपने स्तर पर ही अतिक्रमण हटाने को कहा है। इधर, व्यापारियों ने बताया कि बिना सूचना दिए ही नगर परिषद की टीम अतिक्रमण हटाने पहुंच गई। जबकि उन्हें पहले किसी भी एक छोर से अतिक्रमण हटाना चाहिए था, लेकिन ऐसा नहीं किया गया।

 

 

बिजली बंद रहेगी
टोंक. मरम्मत कार्य के चलते कई गांवों की बिजली बुधवार दोपहर तीन से शाम पांच बजे तक बंद रहेगी। निगम के एईएन ने बताया कि घास, झालरा, फुलेता व नगरफोर्टगांव में बिजली बंद रहेगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned