scriptशुद्ध के लिए युद्ध अभियान: टोंक में नकली घी बनाने का कारखाना पकड़ा | Fake ghee making factory caught | Patrika News

शुद्ध के लिए युद्ध अभियान: टोंक में नकली घी बनाने का कारखाना पकड़ा

locationटोंकPublished: Oct 29, 2020 08:58:11 pm

Submitted by:

pawan sharma

शुद्ध के लिए युद्ध अभियान: टोंक में नकली घी बनाने का कारखाना पकड़ा
 

शुद्ध के लिए युद्ध अभियान: टोंक में नकली घी बनाने का कारखाना पकड़ा

शुद्ध के लिए युद्ध अभियान: टोंक में नकली घी बनाने का कारखाना पकड़ा

टोंक. शुद्ध के लिए युद्ध अभियान की ओर से विशेष तौर पर बनाई गई कमेटी ने गुरुवार को शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत शहर के मेहंदीबाग इलाके स्थित एक मकान में चल रहे नकली घी बनाने के कारखाने पर छापा मारा। टीम को आते देख मकान मालिक कहीं चला गया। टीम ने मकान के अंदर से नकली घी बनाने की सामग्री, बर्तन तथा 80 किलो नकली घी जब्त किया है। यह कार्रवाई अतिरिक्त जिला कलक्टर सुखराम खोखर के नेतृत्व में की गई।
अधिकारियों के मुताबिक यह कारखाना मनीष खंडेलवाल का है। अतिरिक्त जिला कलक्टर सुखराम खोखर के नेतृत्व वाली टीम मकान पर पहुंची तो उन्हें कोई नहीं मिला। मकान के अंदर पहुंची तो नकली घी बनाने की प्रक्रिया देखकर दंग रह गई। उन्हें दीपावली पर्व को लेकर बनाया जा रहा 80 किलो नकली घी मिला। टीम ने नकली घी बनाने वाली सामग्री में शामिल तेल, एसेंस व अन्य, सिलेण्डर, कांटा समेत बर्तनों को जब्त कर लिया। इसके अलावा कई कम्पनियों के रैपर व टीन भ्ी मिले। टीम अब आगे की कार्रवाई कारखाना मालिक पर करेगी। टीम में खाद्य निरीक्षक सत्यनारायण गुर्जर, सरस डेयरी प्रबंधक प्रमोद चारण आदि शामिल थे।
दुकानें बंद कर भागे दुकानदार
अलीगढ़. कस्बे में बुधवार देर शाम को खाद्य सुरक्षा टीम ने उनियारा एसडीएम रजनी मीना के नेतृत्व में परचूनी व मिष्ठान भण्डार की दुकानों पर कार्रवाई की गई। सैंपल की कार्रवाई में हडक़ंप मच गया और दुकानदार अपनी दुकानें बंद कर भाग छूटे। टीम में शामिल खाद्य सुरक्षा अधिकारी टोंक सत्यनारायण गुर्जर ने बताया कि एक परचूनी की दूकान पर घी व बसस्टेण्ड स्थित मिष्ठान भण्डार से दूध व पनीर आदि के अलग-अलग सेंपल की कार्रवाई कर इलेक्ट्रॉनिक कांटे का भी सत्यापन किया गया। परचूनी की दूकान पर एक्सपायरी सामान को हटवाया गया।
युवक ने की आत्महत्या
टोंक. पुरानी टोंक थाना क्षेत्र स्थित खोजा बावड़ी में एक युवक ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बताया कि मृतक मनीष (25) पुत्र श्रवण बैरवा है। वह रंग-पुताई का काम करता था। बुधवार रात खाना खाने के बाद अपने कमरे में सोने चला गया। सुबह 9 बजे तक भी कमरे का गेट नहीं खुला तो परिजनों ने आवाज लगाई। जवाब नहीं देने पर दरवाजा खोला तो वह रस्सी के सहारे फांसी पर लटका हुआ मिला। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने शव को नीचे ऊतारा और सआदत अस्पताल लेकर आए। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो