scriptरात को फसल की रखवाली करने गए किसान का सुबह खेत में मिला शव | Farmer's death to be guarding crop | Patrika News

रात को फसल की रखवाली करने गए किसान का सुबह खेत में मिला शव

locationटोंकPublished: Mar 18, 2019 08:34:02 pm

Submitted by:

pawan sharma

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

farmer-s-death-to-be-guarding-crop

रात को फसल की रखवाली करने गए किसान का सुबह खेत में मिला शव

देवली. ग्राम पंचायत देवली गांव निवासी व किसान की रविवार रात खेत रखवाली करने के दौरान मौत हो गई। घटना का पता सुबह किसान के पुत्र के खेत पर पहुंचने पर लगा। सरपंच मंजू देवी रैगर ने बताया कि मृतक मदनलाल(45) पुत्र रामलाल कीर निवासी टगरा कॉलोनी है।
उन्होंने बताया कि इन दिनों खेतों की रखवाली नहीं करने पर नील गायें फसलों को चौपट कर रही है। इसे लेकर रविवार रात मदनलाल खेत पर रखवाली करने गया था।

वहीं सुबह जब किसान घर पर चाय पीने नहीं पहुंचा तो, उसका पुत्र आशाराम खेत पर गया। जहां मदनलाल अचेत अवस्था में मिला। सूचना पर ग्रामीण व पड़ौसी मदनलाल को लेकर राजकीय अस्पताल देवली लेकर आए।
जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर देवली पुलिस एएसआई रामकुमार ने पहुंचकर मामले की जानकारी ली तथा शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सुपुर्द कर दिया।

चिकित्सक डॉ. जगन मीणा ने बताया कि किसान की मौत संभवतया ह्रदयघात से हुई है। पोस्टमार्टम करने के दौरान शरीर पर किसी प्रकार के चोट के निशान व खरोच नहीं पाए गए।
दो दर्जन बिजली कनेक्शन काटे
देवली. जयपुर विद्युत वितरण निगम अभियंताओं ने सोमवार को आधा दर्जन गांवों में कार्रवाई करते हुए बिल नहीं चुकाने वाले दो दर्जन उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन काटे है। कनिष्ठ अभियंता चन्द्रशेखर ने बताया कि भियंताओं ने 4 लाख 14 हजार रुपए की बकाया राशि होने पर 23 उपभोक्ताओं को बिजली कनेक्शन काटे।
वहीं 153 उपभोक्ताओं से 7 लाख 20 हजार रुपए की राशि वसूल की। यह कार्रवाई शहर सहित राजमहल, चांदली, पनवाड़, सांवतगढ़, देवपुरा, बीजवाड़ में हुई। उन्होंने बताया कि बिल जमा नहीं कराने वाले अन्य उपभोक्ताओं के भी बिजली कनेक्शन काटे जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो