scriptखाद की मारा-मारी, कतार में लग रहे हैं किसान | Farmers are getting worried due to shortage of fertilizers | Patrika News

खाद की मारा-मारी, कतार में लग रहे हैं किसान

locationटोंकPublished: Oct 19, 2021 01:52:14 pm

Submitted by:

pawan sharma

जिलेभर में इन दिनों खाद की कमी चल रही है। ऐसे में खाद का एक कट्टा लेने के लिए किसानों को घंटों कतार में खड़ा होना पड़ रहा है। ऐसी ही कतार सोमवार को बमोर रोड स्थित सहकारी समिति के बाहर दिनभर लगी रही।

खाद की मारा-मारी, कतार में लग रहे हैं किसान

खाद की मारा-मारी, कतार में लग रहे हैं किसान

टोंक. जिलेभर में इन दिनों खाद की कमी चल रही है। ऐसे में खाद का एक कट्टा लेने के लिए किसानों को घंटों कतार में खड़ा होना पड़ रहा है। ऐसी ही कतार सोमवार को बमोर रोड स्थित सहकारी समिति के बाहर दिनभर लगी रही। किसान महासभा के लोकसभा क्षेत्र प्रभारी भरतराज ने बताया कि यहां 500 कट्टे आए थे, लेकिन यह कट्टे इतने कम है कि किसानों के बीच मारा-मारी हो गई। जबकि इन दिनों चल रही बुवाई के चलते किसानों को खाद की कमी है।
ऑफ लाइन वितरण किया
लाम्बाहरिसिंह. कस्बे में मोरला रोड पर सोमवार को ग्राम सहकारी समिति व निजी खाद वितरण केन्द्र पर किसानों को डीएपी खाद वितरण किया गया। खाद वितरण केन्द्रों पर अल सुबह किसानों को भीड़ एकत्र हो गइ। केन्द्रों पर नेटवर्क बाधित होने के कारण ऑफ लाइन वितरण किया गया।
खाद कम आपूर्ति होने से किसानों को खाद नहीं मिलने से मायूस लौट गए। व्यवस्थापक संजय नामा ने बताया कि 900 खाद के कट्टों की आपूर्ति हुई थी, इसमें जीएसएस पर चार सौ पचास व निजी खाद केन्द्र पर चार सौ पचास खाद के कट्टे वितरण किए गए। खाद की आपूर्ति कम होने से उच्चाधिकारियों को खाद बढाने की सूचना भेज दी है।
पालिका भूमि पर अतिक्रमण हटवाने की मांग
टोडारायसिंह. नगरपालिका क्षेत्र में रेलवे स्टेशन व खरेड़ा मार्ग पर पालिका भूमि तथा मंदिर व कब्रिस्तान की भूमि पर लोगो के अतिक्रमण कर अनाधिकृत निर्माण को लेकर शहरवासियों ने उपखण्ड प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर बेदखल की मांग की है। लोगों ने रेलवे स्टेशन के निकट पालिका की करीब डेढ़ बीघा भूमि के अलावा नजदीक मंदिर की भूमि पर अतिक्रमण कर लिया।
इसी प्रकार खरेड़ा मार्ग पर भी पालिका भूमि पर लोगो ने अतिक्रमण कर अवैध निर्माण कर लिया। बार-बार शिकायत के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं किए जाने से लोगों में नाराजगी है। उन्होंने अतिक्रमियों को बेदखल करने की मांग की है। इस दौरान पार्षद मुकेश सैनी, प्रभूलाल सैनी, हेमेन्द्र सैनी, ओमप्रकाश अजमेरा, भागचंद, चर्तुभुज माली, रामदेव माली, हंसराज, दीपक गुर्जर समेत अन्य शहरवासी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो