scriptभारतीय किसान संघ ने प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन | Farmers demonstrated and submitted memorandum | Patrika News

भारतीय किसान संघ ने प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन

locationटोंकPublished: Oct 21, 2021 07:05:42 am

Submitted by:

pawan sharma

भारतीय किसान संघ टोंक की ओर से कलक्ट्रेट में प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा है।

भारतीय किसान संघ ने प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन

भारतीय किसान संघ ने प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन

टोंक. विभिन्न मांगों को लेकर भारतीय किसान संघ टोंक की ओर से बुधवार को कलक्ट्रेट में प्रदर्शन कर प्रधानमंत्री के नाम अतिरिक्त जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। इसमें बताया कि तिलहन फसलों के आयात शुल्क व शेष शुल्क में कटौती होने से खरीफ की मूंगफली, सोयाबीन व तिल की फसलों के दाम प्रभावित होकर समर्थन मूल्य से नीचे आने की आशंका है। इससे किसानों को नुकसान होगा।
उन्होंने बताया कि केन्द्र सरकार ने गत 14 अक्टूबर से 31 मार्च 2022 तक पॉम ऑयल, सोयाबीन व सूरजमुखी के तेलों में आयात शुल्क, सीमा शुल्क व कृषि शेष शुल्क में कटौती की है। ऐसे में किसानों को कम भाव मिलने की आशंका है। उन्होंने तिलहन के आयात समेत सभी टैक्स दरों में की गई कटौती को वापस लेने समेत अन्य मांग की है। ज्ञापन देने वालों में जिला मंत्री मदन कुमावत, कमलेश, रामस्वरूप आदि शामिल थे।

किसान महापंचायत ने सौंपा ज्ञापन

बनेठा. गलवा बांध उनियारा के टेल स्थित गांवों के किसानों की बैठक किसान महापंचायत के तत्वावधान में कस्बा स्थित छतरियों के मोहल्ले में आयोजित हुई। इस दौरान युवा किसान महापंचायत के प्रदेशाध्यक्ष रामेश्वर चौधरी की उपस्थिति में किसानो की सहमति से 8 नवम्बर तक गलवा बांध की टेल क्षेत्र के13 गांवों मे पानी पहुंचाने को लेकर संभागीय आयुक्त के नाम नायब तहसीलदार बनेठा को ज्ञापन दिए जाने का निर्णय लिया गया।
बैठक में तैयार किए गए ज्ञापन को नायब तहसीलदार बनेठा रामकिशोर मीणा को सौंपते हुए किसानों ने बताया कि इस वर्ष गलवा बांध में पानी भरा हुआ है,जिससे किसानों को सही समय पर पानी मिले इससे लिए 8 नवंबर 2021 तक गलवा बांध की कमांड के टेल स्थित क्षेत्र मे विभाग द्वारा पानी पहुंचाए जाने की व्यवस्था की जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो