scriptबारिश से किसानों के चेहरे खिले | Farmers happy due to rain | Patrika News

बारिश से किसानों के चेहरे खिले

locationटोंकPublished: Jun 19, 2019 11:19:37 am

Submitted by:

MOHAN LAL KUMAWAT

करीब डेढ़ घंटे हुई बरसात से मौसम खुशनुमा हो गया एवं किसानों के चेहरों पर खुशी की लहर दौड़ गई।

The weather is beautiful

रानोली कठमाणा क्षेत्र में हुई बारिश से सडक़ पर जमा पानी।

टोंक. रानोली कठमाणा. पीपलू सहित आस-पास के गांवों में मंगलवार सुबह करीब डेढ़ घंटे हुई बरसात से मौसम खुशनुमा हो गया एवं किसानों के चेहरों पर खुशी की लहर दौड़ गई।

कभी तेज कभी रिमझिम बारिश से सडक़ों पर पानी बह निकला। वहीं बारिश पूर्व नालियों की सफाई नहीं होने से कचरा सडक़ों पर आ गया।
पीपलू के महावीर चौक, नई सब्जी मंडी रास्ते पर नालियां चौक होने से सडक़ों पर पानी भर गया। इससे आवागमन में राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ा। बगड़ी में बारिश से सडक़ों पर पानी भर गया।

तेज बारिश हुई
पलाई(उनियारा). कस्बे सहित क्षेत्र में कई स्थानों पर मंगलवार को बरसात हुई। शाम साढ़े चार बजे से 15-20 मिनट तक तेज बरसात हुई। इसके बाद रिमझिम बरसात का दौर शाम के बाद तक चलता रहा। कस्बे में हुई बारिश से गली-मोहल्लों मे पानी बह निकला।

मालपुरा. एक तरफ ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ रहे अतिक्रमणों को हटवाने के लिए ग्रामीणों द्वारा बार-बार प्रशासन को लिखित में ज्ञापन दिए जाते है वही दूसरी तरफ स्वयं ग्राम पंचायत अपनी ग्राम पंचायत में हो रहे अतिक्रमण को हटवाने के लिए राजस्थान उच्च न्यायालय तक की शरण ले रही है। विभागीय अधिकारी उच्च न्यायालय के आदेशों के बावजूद अतिक्रमण हटाने में रूचि नहीं ले रहे है।

मामले के अनुसार ग्राम पंचायत तिलांजू सरपंच प्रियंका नरूका की ओर से राजस्थान उच्च न्यायालय में वाद दायर कर ग्राम पंचायत की आबादी भूमि खसरा नं. 1143/1 अस्पताल भूमि, शिव मन्दिर तालाब एवं चरागाह भूमि से अतिक्रमण हटवाने का वाद दायर किया गया था,
जिसमें उच्च न्यायालय की ओर से जिला कलक्टर टोंक, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, उपखण्ड अधिकारी, तहसीलदार, विकास अधिकारी को नोटिस जारी कर ग्राम पंचायत की भूमियों से अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए गए थे। स्थानीय प्रशासन द्वारा फोरी कार्रवाई करते हुए चरागाह भूमियों से अतिक्रमण हटवाकर कार्य की इतिश्री कर ली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो