scriptदूसरे दिन भी जारी रहा किसानों का धरना, गौण मण्डी में व्याप्त समस्याओं के निस्तारण की है मांग | Farmers keep on continuing on the second day | Patrika News

दूसरे दिन भी जारी रहा किसानों का धरना, गौण मण्डी में व्याप्त समस्याओं के निस्तारण की है मांग

locationटोंकPublished: Apr 21, 2019 05:59:34 pm

Submitted by:

pawan sharma

मण्डी में यार्ड, ड्रोम, प्लेट फार्म, दुकानें, किसान विश्राम स्थल पीने का पानी जैसी मूलभूत सुविधाओं से किसान व व्यापारी महरूम है।

farmers-keep-on-continuing-on-the-second-day

दूसरे दिन भी जारी रहा किसानों का धरना, गौण मण्डी में व्याप्त समस्याओं के निस्तारण की है मांग

टोंक.टोडारायसिंह. गौण मण्डी में व्याप्त समस्याओं के निस्तारण की मांग को लेकर मण्डी परिसर में किसानों का शनिवार को दूसरे दिन भी अनिश्चितकालीन धरना जारी रहा।


किसान नेता रतन खोखर की अगुवाई में धरने पर बैठे किसानों ने बताया कि टोडारायसिंह स्थित गौण कृषि उपज मण्डी में सालाना 90 लाख रुपए से अधिक टैक्स जमा होता है।
इसके बावजूद टोडारायसिंह गौण मण्डी को विकास की दृष्टि से उपेक्षित है। मण्डी में यार्ड, ड्रोम, प्लेट फार्म, दुकानें, किसान विश्राम स्थल पीने का पानी जैसी मूलभूत सुविधाओं से किसान व व्यापारी महरूम है।
पिछले दिनों बारिश में कृषि जिंसो की सैकड़ों बोरिया बारिश में भीगने से किसानो को नुकसान उठाना पड़ा। उन्होंने बताया कि समर्थन मूल्य पर सरसो व चना 25 क्वि. के स्थान पर 40 क्विं. खरीदने, गोपालपुरा पंचायत के किसानो को अल्पकालिक कृषि ऋण वितरित करने, मण्डी को सम्पूर्ण मण्डी का दर्जा दिलाने तथा सुविधाए उपलब्ध नहीं कराए जाने तक किसानो का धरना जारी रहेगा।
बाइक चालक से सवा सात लाख रुपए जब्त
टोंक.लोकसभा चुनाव के दौरान की जा रही वाहनों की जांच में शनिवार को सदर थाना पुलिस ने एक बाइक चालक से करीब सवा सात लाख रुपए जब्त किए है।
सदर थानाधिकारी नेमीचंद ने बताया टोंक-सवाई माधोपुर राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित घास चौकी के सामने रामकेश पुत्र श्री रामनिवास मीणा निवासी चकेरी थाना मलारना डुगर की मोटर साइकिल को रूकवा कर जांच की गई।

इस दौरान रामकेश के पास एक कपड़े के थैले में 7 लाख 20 हजार रुपए मिले। रामकेश मीणा से चैकिंग अधिकारी ने दस्तावेज मागे तो वह कोई संतोषप्रद नहीं बता पाया। रामकेश ने बताया वह इन्द्रगढ़ से टोंक की ओर जा रहा था।
रामकेश ने पहले तो उक्त राशि स्वयं की होना बताई। बाद में उसने इन्द्रगढ़ की एक फर्म की बता कर टोंक में अन्य फर्म को दिए जाने की बात बताई। इस पर पुलिस ने राशि जब्त कर जिला कोष कार्यालय में जमा करवा दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो