scriptराजफैड व नैफेड के आदेशों के विरोध में किसानों ने कृषि मण्डी के मुख्य द्वार पर लगाया ताला | Farmers locked the agricultural Mandi Gate | Patrika News

राजफैड व नैफेड के आदेशों के विरोध में किसानों ने कृषि मण्डी के मुख्य द्वार पर लगाया ताला

locationटोंकPublished: May 11, 2019 08:37:07 pm

Submitted by:

pawan sharma

समिति के अधिकारियों व किसानों के मध्य हुई वार्ता के बाद गेट खोला गया तथा खरीद का कार्य शुरु हुआ।
 

farmers-locked-the-agricultural-mandi-gate

राजफैड व नैफेड के आदेशों के विरोध में किसानों ने कृषि मण्डी के मुख्य द्वार पर लगाया ताला

मालपुरा. राजफैड व नैफेड के निर्देशानुसार कृषि उपज मण्डी समिति में क्रय-व्रिकय सहकारी समिति की ओर से समर्थन मूल्य पर किसानों द्वारा लाई गई जिंस की खरीद के मामले में राजफैड के निर्देशों पर समिति की ओर से किसानों को अपनी जिंस की ग्रेडिंग स्वयं के स्तर पर करवाकर लाने के बाद ही जिंस की तुलाई करने के आदेशों के विरोध में आक्रोशित किसानों ने कृषि मण्डी गेट के मुख्य द्वार पर ताला लगा दिया।
समिति के अधिकारियों व किसानों के मध्य हुई वार्ता के बाद गेट खोला गया तथा खरीद का कार्य शुरु हुआ।
धन्नालाल, रामअवतार, रामलाल, श्योजीराम, बदरीलाल, प्रहलाद जाट, रामेश्वर, रामलाल, अर्जुन सहित कई किसानों ने कृषि उपज मण्डी समिति में क्रय-व्रिकय सहकारी समिति की ओर से समर्थन मूल्य पर किसानों द्वारा लाई गई जिंस की खरीद में समिति की ओर से ही ग्रेडिंग कर खरीद का कार्य करने के आदेशों के चलते खरीद केन्द्र पर जिंस की खरीद नहीं होने से आक्रोशित किसानों ने गुरुवार को कृषि उपज मण्डी के मुख्य दरवाजे पर ही ताला लगा दिया।

किसानों ने बताया कि अचानक क्रय-विक्रय सहकारी समिति की ओर से किसानों को अपनी जिंस की ग्रेडिंग स्वयं के स्तर पर करवाकर लाने के बाद ही जिंस की तुलाई करने के आदेशों से किसानों के सामने जिंस की ग्रेडिंग करवाने की समस्या खड़ी हो गई है।
किसानों ने बताया कि ग्रेडिंग के अभाव में खरीद का कार्य भी बंद पड़ा है। खरीद कार्य बंद पड़े रहने से आक्रोशित किसानों की ओर से मुख्य दरवाजे पर ताला लगाने की घटना के बाद समिति के अधिकारी मौके पर पहुंचे तथा किसानों से वार्ता कर मुख्य दरवाजे का ताला खुलवाया। वही खरीद केन्द्र पर जिंस की छनाई कर जिंस की तुलाई करने पर सहमति बनने से खरीद का कार्य शुरु हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो