राज्य बीज विधायन केन्द्र दूनी पर प्रदर्शन कर किया प्रदर्शन, किसानों को बीज नही देने का लगाया आरोप

राज्य बीज विधायन केन्द्र दूनी पर प्रदर्शन कर किया प्रदर्शन, किसानों को बीज नही देने का लगाया आरोप
राज्य बीज विधायन केन्द्र दूनी पर प्रदर्शन कर किया प्रदर्शन, किसानों को बीज नही देने का लगाया आरोप

Pawan Kumar Sharma | Updated: 12 Oct 2019, 10:00:56 AM (IST) Tonk, Tonk, Rajasthan, India

Farmers demonstrated: राज्य बीज विधायन केन्द्र दूनी की ओर से बीज नहीं देने व धांधली से नाराज दूनी के दर्जनों ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया।

 

दूनी. राज्य बीज विधायन केन्द्र दूनी की ओर से बीज नहीं देने सहित व्याप्त अनियमितता व धांधली से नाराज दूनी के दर्जनों ग्रामीणों ने शुक्रवार को जीएसएस उपाध्यक्ष कैलाश माली के नेतृत्व में विधायन केन्द्र पर प्रदर्शन-नारेबाजी कर केन्द्र प्रभारी राजकुमारी चौधरी को खरी-खोटी सुनाई।

read more:टैंकर की टक्कर से टैम्पू सवार दर्जनभर छात्र हुए घायल, दो गंभीर घायलों को को किया रैफर

इससे पहले अनियमितता एवं धांधली की जांच कराए जाने को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम नायब तहसीलदार भंवर सिंह को ज्ञापन सौंपा। उल्लेखनीय है कि नाराज दर्जनों किसान विधान केन्द्र पहुंचे और केन्द्र प्रभारी चौधरी को सभी को समान समझकर बीज वितरण करने की मांग की।

इस पर प्रभारी की ओर से जनरल कोटे का बीज समाप्त होने की बात कही तो किसान आक्रोशित हो गए और प्रभारी को खरी-खोटी सुनाई। इसके बाद सभी किसान कार्यालय के बाहर आ गए ओर करीब एक घंटे तक विधायन केन्द्र में व्याप्त धांधली के खिलाफ जमकर नारेबाजी व प्रदर्शन किया।

read more:मालपुरा में कर्फ्यू के दौरान आगजनी की घटना से प्रशासन में मची अफरा-तफरी, आज तीन घंटे की रहेगी ढील

इससे पहले किसानों ने दूनी तहसीलदार कार्यालय में मुख्यमंत्री के नाम नायब तहसीलदार को ज्ञापन सौंप धांधली व अनियमितता की जांच कराने की मांग की। इस मौके पर हसंराज तिवाड़ी, रमेश रोझ, दिनेश जाट, पवन शर्मा, कुलदीप शर्मा, बाबूलाल बैरागी, रामअवतार बलाई, मुकेश माली, राजू लाल, जगदीश मेहरा सहित दो दर्जन किसान मौजूद थे।

read moreमालपुरा कर्फ्यू में दी ढ़ील, बाजारों में लोगों की उमडी़ भीड़, प्रशासन रहा मुस्तैद

शिक्षकोंं की पेंशन पुन: चालू की जाएं, राष्ट्रीय शिक्षक संघ ने सौंपा ज्ञापन

देवली. राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय उपशाखा देवली के शिक्षकों ने अपनी विभिन्न समस्याओं के निराकरण की मांग को लेकर उपखण्ड अधिकारी देवली को ज्ञापन सौंपा। इससे पहले शिक्षक सीबीइओ कार्यालय एकत्र हुए। उन्होंने शिक्षकों की समस्या पर विचार-विमर्श किया।

ज्ञापन में बताया कि वर्ष 2004 के बाद लगे शिक्षकों की पेंशन स्कीम बंद कर दी गई। इससे इन शिक्षकों के साथ अन्याय हुआ है। शिक्षकों ने उक्त पेंशन स्कीम पुन: चालू करवाने, शिक्षकों ने छठे व सातवें वेतन आयोग मेें आई विसंगति दूर करने, सामंत कमेटी की रिपोर्ट सार्वजनिक करने, भेदभावपूर्ण तरीके से किए गए तबादलों को निरस्त करने, स्थानान्तरण के लिए पारदर्शी नीति बनाने की मांग की।

ज्ञापन देने में संघ अध्यक्ष सुरेन्द्र कुमार सुवालका, द्वारका प्रसाद मेघवंशी, दिनेश सिंह नरुका, सुनील जैन, राजेश, दिनेश शर्मा, फूलचंद कुम्हारी, रामलक्षण शर्मा, महावीर नायक सहित शिक्षकों मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned