scriptएक मार्च को किसानों का धरना, जनसंपर्क कर पीले चांवल बांटे | Farmers protest on demand for water on a march | Patrika News

एक मार्च को किसानों का धरना, जनसंपर्क कर पीले चांवल बांटे

locationटोंकPublished: Feb 29, 2020 12:16:23 pm

Submitted by:

pawan sharma

बीसलपुर बांध के ओवर फ्लो पानी को टोरडी व घारेड़ा सागर बांध में डालने की मांग को लेकर आयोजित धरने के लिए किसानों को पीले चांवल बांटे गए।

एक मार्च को किसानों का धरना, जनसंपर्क कर पीले चांवल बांटे

एक मार्च को किसानों का धरना, जनसंपर्क कर पीले चांवल बांटे

टोडारायसिंह. बीसलपुर बांध के ओवर फ्लो पानी को टोरडी व घारेड़ा सागर बांध में डालने की मांग को लेकर आयोजित धरने के लिए किसानों को पीले चांवल बांटे गए। किसान नेता रतन खोखर ने बताया कि बीसलपुर बांध के ओवर फ्लो पानी को टोरडी व घारेड़ा सागर बांध में डालने की मांग को वर्षों से लम्बित क्षेत्र की मांग को लेकर बालापुरा में एक मार्च को धरना दिया जाएगा।
धरने में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने के लिए प्रचार-प्रसार को लेकर बालापुरा से प्रचार रथ को रवाना किया। टोंक जिले के 8 6 गांवों में किसानो से जनसंपर्क कर पीले चांवल बांटे गए तथा अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने का आह्वान किया गया।
माइनर की टूटी दीवार, खेतों व बाड़ों में भरा पानी
राजमहल. बीसलपुर बांध परियोजना की दायीं मुख्य नहर से जुड़े राजमहल माइनर की दीवार टूटने से लाखों लीटर पानी बह गया। किसानों ने बताया कि दायीं मुख्य नहर से जुड़े राजमहल माइनर की दीवार का ऊपरी हिस्सा खुरड़ों का झोपड़ा ढाणी के पास लगभग बीस फिट तक धराशाही होने के कारण लाखों लीटर पानी बह गया।
माइनर का पानी पास ही स्थित खेतों में पककर तैयार सरसों की फसल के साथ ही निकटवर्ती बाड़ो व रास्तों में भर गया। लोगों का कहना है कि बांध परियोजना की अनदेखी के कारण दीवार टूटने का कारण क्षमता से अधिक पानी छोड़ा गया है, जिससे लगभग तीन घंटे तक पानी बहकर खेतों व बाड़ों में भरता रहा। बाद में लोगों की शिकायत पर माइनर का पानी कम किया गया। आर एम 2902 सीबी-राजमहल. माइनर की क्षतिग्रस्त दीवार से रास्ते में बहता पानी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो