scriptFarmers returning empty handed due to lack of fertilizer | पुलिस जाप्ते के बाद भी नहीं बंटा किसानों को खाद | Patrika News

पुलिस जाप्ते के बाद भी नहीं बंटा किसानों को खाद

खाद कम होने व खाद लेने उमड़ी किसानों की भीड़ के कारण अपनी-अपनी बारी को लेकर खाद बंटने से पहले ही हंगामा हो गया। हंगामे को लेकर पुलिस जाप्ता मंगवाया गया। पुलिस जाप्ते की मौजूदगी में भी किसान झगड़ते नजर आए, जिसको लेकर किसानों को खाद नहीं मिल पाया।

टोंक

Published: October 22, 2021 07:58:18 am

राजमहल. पिछले कई दिनों से डीएपी खाद को लेकर परेशान बोटून्दा पंचायत के ग्राम सेवा सहकारी समिति में बुधवार को डीएपी खाद आने की सूचना पर किसानों में खुशी का माहौल था, लेकिन गुरुवार को खाद कम होने व खाद लेने उमड़ी किसानों की भीड़ के कारण अपनी-अपनी बारी को लेकर खाद बंटने से पहले ही हंगामा
हो गया।हंगामे को लेकर सरपंच शीला मीणा की ओर से पुलिस जाप्ता मंगवाया गया। पुलिस जाप्ते की मौजूदगी में भी किसान झगड़ते नजर आए, जिसको लेकर किसानों को खाद नहीं मिल पाया।
पुलिस जाप्ते के बाद भी नहीं बंटा किसानों को खाद
पुलिस जाप्ते के बाद भी नहीं बंटा किसानों को खाद
उल्लेखनीय है कि बोटूृन्दा ग्राम सेवा सहकारी समिति में बुधवार को 500 कट्टे डीएपी खाद के आए थे, जिन्हें गुरुवार सुबह से किसानों को देना था। खाद की सूचना मिलते ही बोटून्दा सहित पंचायत क्षेत्र के आधा दर्जन से अधिक गांवों के सैकड़ों किसानों की भीड़ ग्राम सेवा सहकारी केन्द्र भवन पर उमड़ पड़ी।
खाद देने के लिए कृषि विभाग के साथ ही सहकारी समिति के कार्मिकों ने लाइनें लगा दी,उसके बाद भी भीड़़ अधिक होने को लेकर किसान आपस में झगडऩे लगे। मौके पर विवाद की स्थिति को मध्यनजर रखते हुए पंचायत प्रशासन की ओर से पुलिस जाप्ता मंगवाया गया, लेकिन किसानों के हंगामे को लेकर खाद वितरित नहीं हो सका, जिससे किसानों को खाली हाथ वापस लौटना पड़ा।

बोटून्दा में 500 कट्टे डीएपी खाद के मंगवाए है, लेकिन किसानों की ओर से बार-बार हंगामा करने के चलते अब डीएपी खाद शुक्रवार को दिया जाएगा।

छीत्तर लाल, मीणा अध्यक्ष ग्राम सेवा सहकारी समिति बोटून्दा।
48 घंटे बाद धरना-प्रदर्शन की दी चेतावनी
निवाई. शहर की दीनदयाल कॉलोनी में पांच दिन पूर्व सूने मकान में करीब आठ लाख रुपए की हुई चोरी के बाद कॉलोनी वासियों ने थानाधिकारी अजय कुमार को ज्ञापन देकर अज्ञात चोरों को पकडऩे की मांग की है। कॉलोनी के मदनलाल भड़ाना, राजेश चौधरी, तेजपाल जैन, महावीर प्रसाद, चेतन, पदम, श्रीपाल, मनीष, रामबाबू, कमलेश, मुकेश सहित कई कॉलोनी वासियों ने बताया कि पांच दिन पूर्व सतीश पुत्र महावीर प्रसाद जैन के घर में चोरों ने एक लाख 75 रुपए, 100 ग्राम सोने आभूषण, सवा किलो चांदी के सिक्के पायजेब चुराकर फरार हो गए थ, जिनका अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है। उन्होंने थानाधिकारी को ज्ञापन देकर 48 घंटे में चोरों को पकडऩे तथा चोरी का माल बरामद करने की मांग की है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Azadi Ka Amrit Mahotsav में बोले पीएम मोदी- ये ज्ञान, शोध और इनोवेशन का वक्तपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलNEET UG PG Counselling 2021: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- नीट में OBC आरक्षण देने का फैसला सही, सामाजिक न्‍याय के लिए आरक्षण जरूरीटोंगा ज्वालामुखी विस्फोट का भारत पर भी पड़ सकता है प्रभाव! जानिए सबसे पहले कहां दिखा असरCorona cases in India: कोरोना ने तोड़ा 8 महीने का रिकॉर्ड; 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा कोरोना के नए केस, मौत का आंकड़ा 450 के पारराहुल गांधी से लेकर गहलोत तक कांग्रेस के नेता देश के विपरीत भाषा बोलते हैं : पूनियांश्रीलंकाई नौसेना जहाज की भारतीय मछुआरों के नौका से टक्कर, सात मछुआरे बाल बाल बचेटीआई-लेडी कॉन्स्टेबल की लव स्टोरी से विभाग में हड़कंप, दो बच्चों का पिता है टीआई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.