scriptFarmers should be given compensation | किसानों को दिया जाए मुआवजा | Patrika News

किसानों को दिया जाए मुआवजा

जल्द गिरदावरी रिपोर्ट तैयार कराने की मांग
जिला कलक्टर को सौंपा ज्ञापन
टोंक. गत दिनों जिलेभर में हुई ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों का मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर किसान उपखण्ड अधिकारी समेत जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंप रहे हैं। शहर में सोमवार को देव शक्ति महिला संगठन की ओर से जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा गया।

टोंक

Published: January 10, 2022 08:24:38 pm

किसानों को दिया जाए मुआवजा
जल्द गिरदावरी रिपोर्ट तैयार कराने की मांग
जिला कलक्टर को सौंपा ज्ञापन
टोंक. गत दिनों जिलेभर में हुई ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों का मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर किसान उपखण्ड अधिकारी समेत जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंप रहे हैं। शहर में सोमवार को देव शक्ति महिला संगठन की ओर से जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा गया।
किसानों को दिया जाए मुआवजा
किसानों को दिया जाए मुआवजा

इसमें जिलाध्यक्ष कपिला गुर्जर ने बताया गत 7 व 8 जनवरी की रात जिले में विभिन्न स्थानों पर ओलावृष्टि हुई। इससे रबि की फसल में काफी खराबा हुआ है। डोडवाडी, पांसरोटिया, कुरेड़ा, नाथड़ी, काशीपुरा, पीपलू में तेज गर्जना के साथ शुरू हुई बरसात में कई जगह ओलावृष्टि हुई।
इससे खड़ी फसल को 40 प्रतिशत नुकसान हुआ है। साथ ही खेतों में पानी भरने से सरसों में रोग लगने की सम्भावना है। ऐसे में जल्द ही गिरदावरी करा मुआवजा दिया जाए। ज्ञापन देने वालों में मोहन लाल गुर्जर, मुकेश, संजय, अजय, हंसराज, शिवराज, वीरेंद्र, मोरपाल, धर्मराज आदि मौजूद थे।

निवाई. भंवरसागर और उसके आसपास क्षेत्र में ओलावृष्टि से खराब हुई फसल का सोमवार को प्रधान रामअवतार लांगडी ने जायजा लिया। प्रधान ने बताया कि अधिकारियों से बात कर फसल खराबे से हुए नुकसान का प्रस्ताव तैयार करवाया जाएगा।
इस अवसर पर शंकर पडियार, वीरेंद्र गौतम, किसान मोर्चा अध्यक्ष जगदीश मौजूद थे। इसी प्रकार ग्राम पंचायत भरथला सरपंच पृथ्वीराज मीणा ने ओलावृष्टि से नष्ट हुई फसलों के नुकसान का निरीक्षण करवाने के लिए गिरदावर और कृषि पर्यवेक्षक को बुलवाया। सरपंच ने गिरदावर और कृषि पर्यवेक्षक को साथ लेकर गांव बीड़ भरथला, जीवली, श्रीगोपालपुरा, रामनगर, धतूरी में किसानों के खेतों पर ले जाकर निरीक्षण करवाया। (ए.सं.)

राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन
निवाई. भाजपा देहात मंडल अरनिया अध्यक्ष एवं नटवाड़ा के अध्यक्ष के नेतृत्व में क्षेत्र हुई ओलावृष्टि को लेकर राज्यपाल के नाम उपखंड अधिकारी त्रिलोकचंद मीणा को ज्ञापन सौंपा।

राज्यपाल को दिए गए ज्ञापन से अवगत कराया कि निवाई विधानसभा क्षेत्र में ओलावृष्टि से खराब हुई फसल की तुरंत खसरा गिरदावरी करवाकर नुकसान का आंकलन कर पीडि़त किसानों को मुआवजा राशि दिलवाई जाए।

ज्ञापन देने वालों में मुख्य रूप से अरनिया मंड़ल के अध्यक्ष देवराज गुर्जर, उप प्रधान दयाराम जाट, डांगरथल देहात मंडल अध्यक्ष मदनलाल सैनी, एडवोकेट नरेंद्र चौधरी, आसाराम डोई, शंकर काका, मुरारी शर्मा, मुकेश पोसवाल, बाबूलाल मंडालिया, मुरली सहित कई भाजपा कार्यकर्ता शामिल थे।

सोमवार को भारतीय किसान संघ शाखा द्धारा जिलाध्यक्ष रमेशचंद जाट के नेतृत्व में क्षेत्र में बेमौसम बारिश एवं ओलावृष्टि पर किसानों की भरपाई के लिए एसडीओ को ज्ञापन दिया है।(ए.सं.)

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहचुनावी तैयारी में भाजपा: पीएम मोदी 25 को पेज समिति सदस्यों में भरेंगे जोशखाताधारकों के अधूरे पतों ने डाक विभाग को उलझायाकोरोना महामारी का कहर गुजरात में अब एक्टिव मरीज एक लाख के पार, कुल केस 1000000 से अधिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.