तेज रफ्तार ट्रैक्टर-ट्रॉली ने छीनी जिंदगियां

हादसे में चाचा, भतीजा व भतीजी की मौत
जिंसी रोड पर हुआ हादसा
टोंक. कोतवाली थाना क्षेत्र के जिंसी रोड पर बुधवार सुबह बालू मिट्टी से भरे तेज रफ्तार ट्रैक्टर-ट्रॉली ने मोटरसाइकिल सवार चाचा, भतीजा व भतीजे के टक्कर मार दी। इससे तीनों की मौत हो गई।

By: jalaluddin khan

Published: 10 Feb 2021, 08:05 PM IST

तेज रफ्तार ट्रैक्टर-ट्रॉली ने छीनी जिंदगियां
हादसे में चाचा, भतीजा व भतीजी की मौत
जिंसी रोड पर हुआ हादसा
टोंक. कोतवाली थाना क्षेत्र के जिंसी रोड पर बुधवार सुबह बालू मिट्टी से भरे तेज रफ्तार ट्रैक्टर-ट्रॉली ने मोटरसाइकिल सवार चाचा, भतीजा व भतीजे के टक्कर मार दी। इससे तीनों की मौत हो गई।

घटना के बाद मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। लोगों ने तेज रफ्तार से गुजरने वाले ट्रैक्टर-ट्रॉली पर नाराजगी जाहिर की। कुछ देर तक जाम लगाने का भी प्रयास किया, लेकिन पुलिस की समझाइश पर लोग माने।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुभाष मिश्रा ने बताया कि मृतक सात साल की 7 साक्षी और उसका भाई तीन साल का अक्षत उर्फ कान्हा पुत्र राजेश शर्मा तथा उनका चाचा नितेश पुत्र जसराम शर्मा है। उन्होंने बताया कि राजेश पुलिस में कांस्टेबल है और वह सुबह वायरलेस विभाग में ड्यूटी पर था।

चाचा नितेश भतीजी साक्षी को ट्यूशन छोडऩे जा रहा था। भतीजा अक्षत उर्फ कान्हा भी बहन को छोडऩे जाने के लिए मोटरसाइकिल पर बैठ गया। जिंसी रोड पर बालू मिट्टी भरकर जा रहे ट्रैक्टर-ट्रॉली ने मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी। इससे तीनों घायल हो गए।

उन्हें सआदत अस्पताल में भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों ने साक्षी और अक्षत को मृत घोषित कर दिया। नितेश की हालत गम्भीर होने पर उसे जयपुर रैफर कर दिया।

बाद में नितेश की भी मौत हो गई। वहीं दूसरी ओर अस्पताल में भी लोगों की भीड़ हो गई। सूचना मिलने पर नगर परिषद सभापति अली अहमद भी पहुंचे। उन्होंने परिजनों को सांत्वना दी।

बाद में पूर्व विधायक अजीत मेहता भी अस्पताल पहुंचे। वहीं परिवार के लोगों में कोहराम मच गया। मासूम और नितेश की मौत पर परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था।

इधर, घटना के बाद ट्रैक्टर चालक मौके से फरार हो गया। पुलिस ने ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त कर ली। मृतक परिवार किरावल गांव निवासी है।

किरावल गांव में छाया मातम, एक साथ तीन अर्थियां उठी
पचेवर. थाना क्षेत्र के किरावल गांव में एक साथ तीन अर्थियां उठते ही गांव में कोहराम मच गया। सात वर्षीय साक्षी व तीन वर्षीय अक्षत समेत 35 वर्षीय नितेश की सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई। तीनों मृतकों के दादा जसराम, श्रवण सहित बच्चों की मां अनुप्रिया बार-बार बेहोश हो रहे थे।

अन्य परिजनों का रो रोकर बुरा हाल था। किरावल गांव निवासी राजेश शर्मा पुलिस के वायरलेस विभाग टोंक में ड्युटी पर तैनात था। दुर्घटना के चलते किरावल गांव में चारों ओर गमगीन माहौल हो गया।


टक्कर से दो की मौत, दो घायल
सोप. थाना क्षेत्र के पायगा-गलवानिया मार्ग के रपटे के पास मंगलवार रात किसी वाहन ने मोटरसाइकिल के टक्कर मार दी। इससे मोटरसाइकिल सवार दो किशोरों की मौत हो गई तथा दो घायल हो गए।

घायलों को अलीगढ़ चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। जहां हालत गम्भीर होने पर टोंक रैफर कर दिया। सूचना के बाद मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। पुलिस ने बुधवार सुबह पोस्टमार्टम करा शव परिजनों के सुपुर्द कर दिए।

पुलिस ने बताया कि मृतक कुम्हारिया गांव निवासी कालू उर्फ एसपी (12) पुत्र रामअवतार गुर्जर तथा बाबई निवासी धनराज (20) पुत्र देवलाल गुर्जर है। घायलों में हर्ष (16) पुत्र हंसराज गुर्जर तथा लसोड़ा निवासी ओमप्रकाश (20) पुत्र कमलेश गुर्जर है।

सभी मोटरसाइकिल पर गलवानिया गांव में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होकर कुम्हारिया गांव जा रहे थे। पायगा सड़क पर रपटे के पास किसी वाहन ने उनकी मोटरसाइकिल के टक्कर मार दी। इससे वे घायल हो गए।

बाद में उन्हें अलीगढ़ अस्पताल में भर्ती कराया। इधर, पुलिस ने बताया कि धनराज 11वीं और कालू सातवीं कक्षा का छात्रा था। इधर, घायल हर्ष और ओमप्रकाश को टोंक रैफर कर दिया गया। सोप थाना अधिकारी सत्यनारायण चौधरी ने शवों को मोर्चरी में रखवाया।

बुुुुधवार सुुुबह पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया। पुुलिस ने वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर चालक की तलाश शुरू की है। जैसे ही शव घर पहुंचा गांव में शोक की लहर दौड़ गई।

jalaluddin khan Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned