कोरोना वायरस: पिता-पुत्र संदिग्ध, सआदत अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में कराया भर्ती

प्रदेश के बाद जिले के नगरफोर्ट उपतहसील मुख्यालय में मिले कोरोना वायरस से संदिग्ध पिता-पुत्र को सआदत अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। चिकित्सकों ने दोनों के रक्त के नमूने लेब में भेजे हैं।

 टोंक. प्रदेश के बाद जिले के नगरफोर्ट उपतहसील मुख्यालय में मिले कोरोना वायरस से संदिग्ध पिता-पुत्र को सआदत अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। चिकित्सकों ने दोनों के रक्त के नमूने लेब में भेजे हैं।

उनकी रिपोर्ट आने तक वे वार्ड में ही चिकित्सकों की देखरेख में रहेंगे। उनकी देखरेख के लिए चिकित्सकों की टीम बनार्ई गई है। वहीं दूसरी ओर कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज मिलने पर चिकित्सा विभाग में हडक़म्प मच गया।

राजकीय प्राथमिक चिकित्सा केन्द्र नगरफोर्ट प्रभारी डॉ. राजीव मीना ने बताया कि कस्बे में एक युवक की गत 25 फरवरी को शादी हुई थी। शादी के बाद नवदंपती जोड़ा हनीमून के लिए गत एक मार्च को इंडोनेशिया के गया था, जो वापस गत 9 मार्च को दिल्ली लौटा। दिल्ली में एयरपोर्ट पर दंपती की स्क्रीनिंग भी हुई।

नेगेटिव जांच रिपोर्ट आने पर दंपती जयपुर के लिए रवाना हो गई। जयपुर से गत 11 मार्च को दंपती नगरफोर्ट अपने निवास पर पहुंच गया। डॉ. राजीव मीना ने बताया 16 गत मार्च को उन्हें पासपोर्ट कार्यालय से सूचना मिली कि नवदंपती इंडोनेशिया घूमकर आए हैं, जिसकी जांच की जाए।

सूचना पर राजीव मीना दंपती के घर जांच के लिए पहुंचे, जहां जांच में सामान्य स्थिति सामने आई। इसके बाद भी निरन्तर हुई जांच सामान्य ही सामने आई, लेकिन गुरुवार को युवक को हल्की जुकाम होने पर जांच के लिए अस्पताल आया।

परिवार के अन्य लोगों की भी जांच की गई। जहां पिता व पुत्र को संदिग्ध मानकर टोंक के सआदत अस्पताल लाया गया। अस्पताल के पीएमओ डॉ. नविन्द्र पाठक ने बताया कि जांच रिपोर्ट आने तक दोनों वार्ड में चिकित्सकों की देखरेख में रहेंगे। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी। अस्पताल के पीछे आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है।


पुलिस जाप्ता लगाया गया
संदिग्ध मरीजों को अस्पताल लाने के दौरान किसी प्रकार की भीड़ ना हो इसके लिए पुलिस जाप्ता लगाया गया। पुलिसकर्मियों ने लोगों को एम्बुलेंस के पास नहीं दिया। कोरोना वायरस की सूचना के बाद एकबारगी तो लोगों की भीड़ जमा हो गई।

Corona virus
Vijay Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned