script

तहसीलदार व पुलिस जाप्ते के बाद तीसरे दिन बंटा खाद

locationटोंकPublished: Oct 22, 2021 06:42:12 pm

ग्राम सेवा सहकारी समिति के सदस्यों को दिया खाद

तहसीलदार व पुलिस जाप्ते के बाद तीसरे दिन बंटा खाद

तहसीलदार व पुलिस जाप्ते के बाद तीसरे दिन बंटा खाद


राजमहल. क्षेत्र के बोटून्दा गांव में डीएपी खाद की परेशानी तीसरे दिन शुक्रवार को कतार में खाद बंटने के बाद आखिर समाप्त हुई। ग्राम सेवा सहकारी समिति बोटून्दा के अध्यक्ष छीत्तर लाल गुर्जर ने बताया कि गांव के ग्राम सेवा सहकारी समिति में बुधवार को ५०० कट्टे डीएपी खाद के आए थे, जिन्हें गुरुवार सुबह किसानों को वितरण करना था , लेकिन किसानों की ओर से बार-बार हंगामा व झगडऩे के कारण पुलिस की मौजूदगी के बाद भी दोपहर बाद तक खाद नहीं बांटा गया। तीसरे दिन शुक्रवार को आधा किमी लम्बी कतार लगाने के साथ ही तहसीलदार टोडाराससिंह राम प्रताप जाट व टोडारायसिंह थाने के एएसआई करण सिंह मय पुलिस जाप्ते के मौके पर पहुंचने के बाद उन्हीं किसानों को खाद वितरित किया गया, जो ग्राम सेवा सहकारी समिति के सदस्य थे। इस दौरान सरपंच शीला मीणा, सचिव अगर सिंह, बदनकेश गुर्जर आदि मौजूद थे।
मालपुरा. उपखंड क्षेत्र में इस वर्ष अच्छी वर्षा होने के साथ ही किसानों द्वारा सरसों की बुवाई की जा रही है। वहीं खाद की कमी के चलते किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। क्रय विक्रय सहकारी समिति के प्रतिनिधि भंवरलाल विजय ने बताया कि क्रय विक्रय की ओर से 38 हजार डीएपी खाद के बैग की मांग की गई थी, जिसके विपरीत अब तक 7240 बैग ही प्राप्त हुए हैं। वहीं गत वर्ष क्रय विक्रय सहकारी समिति की ओर से 22 हजार 830 खाद के बैगो का वितरण किया गया था। शहर में खाद बीज विक्रेताओं के 400 बैग डीएपी खाद के आने पर कृृषि विभाग के अधिकारियों ने पुलिस के सहयोग से खाद का वितरण करवाया।
उनियारा. कस्बे में डीएपी खाद के लिए किसानों की भीड़ उमड़ पड़ी।सवाई माधोपुर रोड पर स्थित एक खाद बीज विक्रेता के पास डीएपी खाद आने की सूचना मिलने पर काफी संख्या में वहां किसान खाद लेने के लिए एकत्रित हो गए,जिससे मार्ग अवरुद्ध हो गया।जानकारी मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंच किसानों की कतार लगवाई एवं मार्ग खुलवा पुलिस कर्मियों को तैनात किया।मौके पर कृषि विभाग के पर्यवेक्षक बुद्धिप्रकाश जाट, रामहेत मीणा, सुपरवाइजर थेलेन्द्र सिंह आदि भी मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो