टोंक में फिर हुआ कोरोना विस्फोट, 50 नए संक्रमित मिले

जिले में कोरोना का लगातार कहर बढ़ता जा रहा है। गुरुवार को पॉजिटिव की संख्या का विस्फोट हुआ है। चिकित्सा विभाग की रिपोर्ट अनुसार गुरुवार को जिले में 50 पॉजिटिव आए हैं।

By: pawan sharma

Published: 09 Apr 2021, 07:14 AM IST

टोंक. जिले में कोरोना का लगातार कहर बढ़ता जा रहा है। गुरुवार को पॉजिटिव की संख्या का विस्फोट हुआ है। चिकित्सा विभाग की रिपोर्ट अनुसार गुरुवार को जिले में 50 पॉजिटिव आए हैं। इनमें सर्वाधिक पॉजिटिव 23 निवाई के हैं। इसके अलावा टोंक शहर में 21 पॉजिटिव आए हैं।

वहीं देवली में तीन, उनियारा में दो तथा मालपुरा में एक पॉजिटिव केस आया है। ऐसे में कुल पॉजिटिव की संख्या 3992 हो गए हैं। जबकि एक्टिव केस बढकऱ 149 हो गए हैं। इनमें से सआदत अस्पताल में 9 तथा होम आइसोलेशन में 140 पॉजिटिव है। चिकित्सा विभाग ने गुरुवार को 924 नमूने लिए हैं। जिन्हें जांच के लिए सआदत अस्पताल की लैब में भेजा है।


पिछले साल का तोड़ा रिकॉर्ड
रिपोर्ट के मुताबिक जिले में कोरोना पॉजिटिव अप्रेल 2020 से आन शुरू हुए थे। अप्रले 2020 में 58 पॉजिटिव मिले थे, लेकिन अभी अप्रेल का महीना शुरू ही हुआ है और पॉजिटिव की संख्या 142 पहुंच गई है। जबकि अप्रेल महीना खत्म होने अभी 22 दिन शेष है। अप्रेल की पहली तारीख को 4, दो को 8, तीन को 8, 4 को 8, 5 को 12, 6 को 32, 7 अप्रेल को 25 पॉजिटिव आ चुके हैं। जबकि अप्रेल और मई 2020 में कुल मिलाकर ही 134 पॉजिटिव आए थे। ऐसे में फिलहाल चल रही कोरोना की लहर ज्यादा खतरनाक होगी।

92 सेम्पल भेजे

देवली. शहर एवं ग्रामीण क्षेत्र में गुरुवार को कुल दो नए कोरोना पॉजिटिव मिले है।जबकि शहर में एक की रिपोर्ट फिर से पॉजिटिव रही। बढ़ते पॉजिटिव मामलों के चलते ब्लॉक के पांच केंद्रों 92 सेम्पल लेकर जांच में भेजे गए है।


लोगों को खदेड़ा
मालपुरा. उपखण्ड अधिकारी डॉ. राकेश कुमार मीणा व पुलिस उप अधीक्षक चक्रवर्ती सिंह राठौड़ ने गाइडलाइन की पालना की अवहेलना करने पर न्यायालय व पंचायत समिति के बाहर बनी चाय की केबिनों में बिना दूरिया व बिना मास्क के बैठे लोगों को खदेड़ा।

लापरवाही पर चिंता जताई
टोडारायसिंह. पालिका सभागार में बैठक में उपखण्ड अधिकारी रूबी अंसार ने कोरोना संक्रमित के बढ़ती संख्या के साथ शहर में बरती जा रही लापरवाही पर चिंता जताई। बिना मास्क पाए जाने पर 500 रुपए जुर्माना तथा दुकानों पर भीड़ पाए जाने सबंधित दुकान को आगामी 72 घंटे के लिए सीज करने का निर्णय लिया। बैठक में पालिकाध्यक्ष भरतलाल सैनी आदि मौजूद थे।

बैंक कर्मी पॉजिटिव
पीपलू. उपखंड क्षेत्र के सोहेला में स्थित बड़ौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक की शाखा में 6 अप्रेल को कार्मिकों के सैंपल लिए गए थे, जिनमें से बैंक के एक कार्मिक की रिपोर्ट गुरुवार को पॉजिटिव मिलने से लोगों में हडक़ंप मच गया।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned