video: सडक़ किनारे बाड़े में आग में ईंधन व अन्य सामान जलकर राख

Pawan Kumar Sharma | Updated: 04 Jun 2019, 03:55:27 PM (IST) Tonk, Tonk, Rajasthan, India

सूचना पर टोडारायसिंह से दमकल पहुंच आग पर काबू पाया।

 

टोडारायसिंह.लक्ष्मीपुरा धाकड़ान में सोमवार को अज्ञात कारणों से लगी आग में ईंधन लकड़ी जलकर राख हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि लक्ष्मीपुरा धाकड़ान में दोपहर सडक़ किनारे बाड़े में अचानक आग लग गई।

 

आग में ईधन लकड़ी जलकर राख हो गई। सूचना पर टोडारायसिंह से दमकल पहुंच आग पर काबू पाया। इसी प्रकार खाल का ढ़ाबा में भी सडक़ किनारे बाड़े में आग लगने से बिलायती बबूल जल गए।


दमकल ने पाया आग पर काबू
देवली. राष्ट्रीय राजमार्ग जयपुर रोड स्थित गोपीपुरा गांव में रविवार दोपहर अज्ञात कारणों से बाड़े में आग लग गई। हादसे में बाड़े रखी लकडिय़ा व अन्य सामान जलकर राख हो गया। सूचना पर पहुंची देवली पुलिस व दमकल ने आग पर काबू पाया।


एएसआई रामकुमार मीणा ने बताया कि आग गोपीपुरा निवासी हीरालाल गुर्जर के बाड़े में लगी। उक्त बाड़ा गांव से कुछ दूरी पर था। देखते ही देखते आग की ऊंची लपटे उठने लगी।

 

वहां से गुजर रहे ग्रामीणों लपटे उठने पर इसका पता लगा। इस पर ग्रामीणों ने देवली पुलिस व नगर पालिका स्थित दमकल को सूचना दी तथा स्वयं के स्तर पर आग बुझाने के प्रयास शुरू किए।

 

इस दौरान दमकल व निजी पानी टंैकरों की मदद से करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हादसे में बाड़े में रखी लकडिय़ा, कण्डे व अन्य सामान जलकर राख हो गया।


ट्रांसफार्मर से ऑयल व तार चोरी
टोडारायसिंह. थानांतर्गत बगडी व कांकलवाड़ में चोर खम्भों पर लगे ट्रांसफार्मर से ऑयल व तार चोरी कर ले गए। सहायक अभियंता दीपक मीणा ने दर्ज रिपोर्ट में बताया कि चोरों ने बस्सी पंचायत के बगड़ी में एक तथा कांकलवाड़ में दो स्थानों पर खम्भों पर लगे ट्रांसफार्मर को नीचे उतारा तथा उनमें से ऑयल व तार चोरी कर लिए।

 

उन्होंने बताया कि पिछले एक माह में करीब डेढ़ दर्जन ट्रांसफार्मरों को क्षतिग्रस्त कर उससे ऑयल व ताम्बे के तार चोरी कर ले गए।

 

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned