scriptआग से ट्रैक्टर व दो मोटरसाइकिल जलकर खाक , तीन मवेशियों की भी हुई मौत | Fire burning tractor and two motorcycles | Patrika News

आग से ट्रैक्टर व दो मोटरसाइकिल जलकर खाक , तीन मवेशियों की भी हुई मौत

locationटोंकPublished: Apr 23, 2021 07:09:37 am

Submitted by:

pawan sharma

उप तहसील के गांव दत्तवास में एक बाड़े में आग लगने से चारा, भैंस, बकरी, ट्रैक्टर व दो मोटरसाइकिल जलकर खाक हो गई। आग देखकर आस पास के लोगों ने इंजन चलाकर आग काबू पाने का प्रयास किया।

आग से ट्रैक्टर व दो मोटरसाइकिल जलकर खाक , तीन मवेशियों की भी हुई मौत

आग से ट्रैक्टर व दो मोटरसाइकिल जलकर खाक , तीन मवेशियों की भी हुई मौत

निवाई. उप तहसील के गांव दत्तवास में एक बाड़े में आग लगने से चारा, भैंस, बकरी, ट्रैक्टर व दो मोटरसाइकिल जलकर खाक हो गई। आग देखकर आस पास के लोगों ने इंजन चलाकर आग काबू पाने का प्रयास किया। ग्रामीणों ने घटना की जानकारी दत्तवास पुलिस को दी। सूचना मिलते ही दत्तवास थानाधिकारी प्रकिता चौधरी ने अग्नि शमन को सूचना देकर मय जाप्ते के गांव जगसरा पहुंची।
अग्नि शमन वाहन पहुंचने के बाद आग पर काबू पाया गया। आग लगने से बाडे में खड़ा ट्रैक्टर व दो मोटरसाइकिल एवं पशुओं का चारा जलकर राख हो गया। तथा बाड़े में बंधी दो भैंस व बकरी की भी मौत हो गई। दत्तवास थानाधिकारी प्रकिता ने बताया कि दोपहर को गांव जगसरा में बैंडवाल ढाणी में जग्गनाथ पुत्र तुलसाराम मीणा के बाड़े विद्युत मीटर में स्पार्किंग होने से चारे में आग लग गई।
दो सौ ट्रॉली चारा, कृृषि यंत्र, इंजन, अनाज जलकर राख

लाम्बाहरिसिंह.क्षेत्र के डोकरिया गांव में अज्ञात कारणों से एक के बाद एक दर्जन से अधिक बाड़ों में रखा चारा, कृृषि यंत्र, इंजन, टीन शेड, अनाज, सिलाई मशीन ,इंधन, पेड़ समेत अन्य सामान आग की चपेट में आ गए। आग को देख पहुंचे ग्रामीणों ने टेंकरों व पास ही तालाब में करीब एक दर्जन पानी के इंजन रख काबू पाने का प्रयास किया लेकिन विफल रहे, सूचना पर पहुंची पुलिस व मालपुरा से पहुंची दमकल व आग की सून आसपास के गांवों से पहुंचे ग्रामीणों की सहायता से करीब तीन घंटे में आग पर काबू पाया गया।
पटवारी शिवचरण ने बताया कि एक दर्जन से अधिक बाड़ों में शिवराज, घीसालाल, कुन्दन, प्रहलाद समेत अन्य बीस से अधिक कास्तकारों अपने-अपने परिजनों के बाड़ों में एक साथ चारा व अन्य सामान रखा हुआ था। आग को देख ग्रामीणों ने तालाब में करीब एक दर्जन इंजन ,चार टेंकरों, मालपुरा से आई दमकल ,जेसीबी की सहायता से करीब तीन घंटे में आग पर काबू पाया गया।
तब तक आग की चपेट में आने से करीब दो सौ ट्रॉली चारा ,साठ हस्ती पाइप ,दो ट्रॉली के टायर, आधा दर्जन इंजन,आधा दर्जन से अधिक कृषि यंत्र ,सिलाई मशीन, करीब पांच दर्जन टीनशेड , दो दर्जन अनाज की बोरिया, पेड, इंधन ,पलंग ,सिलाई मशीन, सर्विस लाइन जलकर राख हो गए। आग को देख पीडि़त परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था। इस दौरान मालपुरा तहसीलदार ओम प्रकाश जैन, थाना प्रभारी प्रभूसिंह, गिरदावर, सरपंच,जयराम डोकरिया समेत बडी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे

गाड़ी के टायर खोलते दो चोर पकड़े
देवली. हाइवे पुलिस चौकी के पास होटल पर खड़े ट्रक के बुधवार रात टायर खोलते दो जनों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी रामनारायण ने बताया कि पकड़े गए युवकों में राजेश पुत्र दयाराम जाट निवासी नयागांव थाना दूनी एवं हर्षवर्धन सिंह पुत्र गजेंद्र सिंह राजपूत निवासी बीसलपुर परियोजना कॉलोनी देवली को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो