बाड़े में रखी तीस ट्रॉली कड़बी जलकर राख, दमकल की सहायता से पाया काबू

बाड़े में रखी तीस ट्रॉली कड़बी जलकर राख, दमकल की सहायता से पाया काबू

 

By: pawan sharma

Published: 28 Dec 2020, 09:23 PM IST

लाम्बाहरिसिंह. क्षेत्र के सिंधोलिया पंचायत के तितरिया गांव में रविवार रात को अज्ञात कारण से बाड़े में रखी कडबी आग की चपेट में आ गई। आग देख ग्रामीणों ने टेंकर की सहायता से आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन विफल रहे। सूचना पर पहुंची पुलिस व मालपुरा से पहुंची दमकल की सहायता से आग पर काबू पाया। हैड कांस्टेबल शंकर लाल ने बताया कि मेहराम गुर्जर के बाड़े में कडबी आग की चपेट में आ गई।

आग को देख पूर्व सरपंच कन्हैया लाल गुर्जर समेत कई ग्रामीण पानी से भरे टेंकर व अन्य सामानों की सहायता से आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन विफल रहे। सूचना पर मालपुरा से पहुंची दमकल की सहायता से आग पर काबू पाया गया, तब तक करीब तीस ट्रॉली चारा जलकर राख हो गया। किशनगढ़, टोडारायसिंह, केकड़ी से आग बुझाने के लिए रवाना हुई दमकलों को रास्तों से वापस भेज दिया गया। इस दौरान हल्का पटवारी प्रेम चौधरी,पूर्व सरपंच नन्दलाल गुर्जर समेत कई ग्रामीण मौजूद थ।

आग से एक दर्जन मवेशी जलकर मरे
निवाई. उपखंड क्षेत्र के गांव सीदड़ा में खात्या की ढाणी में किन्हीं कारणों से एक मकान में आग लग गई। इससे दर्जन भर मवेशी व घरेलू सामान जलकर राख हो गए। आग की खबर सुनते ही ढाणी वासी आग बुझाने के लिए दौड पड़े। ग्रामीणों ने कुएं का इंजन चलवाकर आग पर काबू पाया गया।

पीडि़त गजानन्द मीणा ने बताया कि शनिवार रात उसके घर व बाड़े में आग लग गई। आग से बाड़े में बंधी दो भैंस, गाय, चार बकरियां व बछड़े की मौत हो गई। आग से एक मोटरसाइकिल, घरेलू सामान भी जलकर राख हो गया। रविवार सुबह विधायक प्रशांत बैरवा ने पीडि़त के घर पहुंचकर सांत्वना दी। विधायक ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर पीडि़त परिवार को सहायता राशि दिलाने की मांग की है। उन्होंने तहसीलदार व गिरदावर से तत्काल रिपोर्ट बनाकर के निर्देश दिए।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned