शॉर्ट सर्किट से मोबाइल शॉप में लगी आग, लाखों का नुकसान


टैंकर व दमकल से आग पर पाया काबू

By: Vijay

Published: 01 Dec 2020, 09:07 PM IST


अलीगढ़. कस्बे में सोमवार करीब रात आठ बजे बस स्टेण्ड के समीप एक मोबाइल की दुकान में शॉर्ट सर्किट से लगी आग से मोबाइल हेण्डसेट सहित उपकरण जल गए। राहगीरों की सूचना पर पहुंची अलीगढ़ थाना पुलिस व मोबाइल दुकान मालिक ने कल्पतरू पावर ट्रांसमिशन लिमिटेड से आई दमकल की मदद से करीब आधे घंटे में आग पर काबू पा लिया गया, लेकिन तब तक दुकान में रखे मोबाइल सहित अन्य उपकरण जल गए।
जानकारी अनुसार हेमन्त मोबाइल पाइन्ट के मालिक हेमंत अग्रवाल रोजाना की तरह दूकान बंद कर घर गया था। कुछ देर बाद राहगीरों ने दूकान में आग की लपटें दिखने पर हेमन्त को सूचना दी। दूकान में आग की सूचना पर थानाधिकारी शिवजीराम मय पुलिस जाप्ते के मौके पर पहुंचे। राहगीरों ने दूकान में लगी आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया। दुकान मालिक व ग्रामीणों ने पानी का टैंकर मंगवाकर दुकान में लग रही आग पर ग्रामीणोंं की सहायता से आग बुझाने का प्रयास किया गया। इसके साथ ही खातोली कल्पतरू पावर ट्रांसमिशन लिमिटेड की निजी दमकल की मदद से लगभग आधे घंटे में आग पर काबू पा लिया गया। आग से दुकान में रखे लाखों रुपए के मोबाइल हेण्डसेट सहित इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जलकर राख हो गए। सूचना पाकर अलीगढ़ हल्का पटवारी प्रहलाद गुर्जर ने भी मौके पर पहुंचकर आग की घटना के बारे में जानकारी लेकर मौका रिपोर्ट तैयार उच्चाधिकारियों को अवगत करा गया।
मालपुरा. सिंधोलिया ग्रांम में मंगलवार को एक बाड़े में रखे चारे में अचानक आग लग गई, जिससे चार-पांच ट्रॉली चारा जल गया। सिंधोलिया में पप्पूनाथ के बाड़े में दोपहर में अचानक अज्ञात कारणों से आग लग गई, जिसकी सूचना तत्काल ग्रामीणों ने नगर पालिका मालपुरा को दी। इस पर गृह रक्षा दल के चालक अकरम व तोफिक मय दल बल के मौके पर पहुंचे।

Vijay Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned