scriptGurjar AarakShan: टोंक पहुंची आरक्षण की आग, निवाई व उनियारा में हुई समाज की बैठक, हाइवे जाम करने का लिया निर्णय | Fire of gurjar reservation reached Tonk | Patrika News

Gurjar AarakShan: टोंक पहुंची आरक्षण की आग, निवाई व उनियारा में हुई समाज की बैठक, हाइवे जाम करने का लिया निर्णय

locationटोंकPublished: Feb 11, 2019 09:43:19 am

Submitted by:

pawan sharma

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

Fire of gurjar reservation reached Tonk

Gurjar AarakShan: टोंक पहुंची आरक्षण की आग, निवाई व उनियारा में हुई समाज की बैठक, हाइवे जाम करने का लिया निर्णय

टोंक. प्रदेश में चल रही गुुर्जर आरक्षण की मांग टोंक तक पहुंच गई है। इसके लिए रविवार को निवाई एवं उनियारा में समाज के लोगों की बैठक हुई और सोमवार को पक्का बंधा के पास भुणाजी मंदिर में एकत्र होकर राजमार्ग जाम करने पर रूपरेखा तैयार करने का निर्णय किया गया। वहीं उनियारा-गुलाबपुरा-भीलवाड़ा हाइवे जाम होने से वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा।
समाज के लोगों की भागीदारी आवश्यक
निवाई. स्थानीय गुर्जर छात्रावास में रविवार को आरक्षण को लेकर समिति अध्यक्ष रामफूल गुर्जर की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई। बैठक में गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के जिला अध्यक्ष रामलाल ने कहा कि समाज से बड़ा कोई नहीं है। आरक्षण आन्दोलन में समाज के लोगों की भागीदारी होनी आवश्यक है।
बैठक में देवनारायण मंदिर ट्रस्ट के महामंत्री सुरेश डोई ने कहा कि आरक्षण को लेकर उग्र आंदोलन में शांति बनाए रखें। उन्होंने बताया कि सोमवार को सुबह 11 बजे टोंक बनास पुलिया पर स्थिति भुणाजी के मंदिर में आरक्षण को लेकर बैठक आयोजित होगी, जिसमें निर्णय पर कार्य किए जाएंगे। बैठक में तहसील अध्यक्ष मांगीलाल गुर्जर, हंसराज गुर्जर, ब्रह्मप्रकाश गुर्जर सहित गुर्जर समाज के अनेक लोग मौजूद थे।

पक्का बंधा जाम करने के लिए करेंगे कूच
उनियारा. कस्बे में टोंक मार्ग स्थित सवाईभोज धर्मशाला में रविवार दोपह रगुर्जर समाज की बैठक आरक्षण संघर्ष समिति तहसील अध्यक्ष कुलदीप सिंह गुर्जर की अध्यक्षता में हुई। बैठक शुरू होते ही गुर्जर समाज के लोग देवनारायण के जयकारे लगा उनियारा टोंक-सवाईमाधोपुर हाइवे मार्ग एवं नैनवा-हिण्डोली-गुलाबपुरा हाइवे मार्ग को जाम करने की बात कही।
संघर्ष समिति तहसील अध्यक्ष कुलदीप सिंह गुर्जर एवं सवाई भोज धर्मशाला अध्यक्ष गीताराम गुर्जर की सहअध्यक्षता में समाज के लोगो ने एकजुटता दिखाते हुए कहा कि सोमवार को जिला मुख्यालय पर नेशनल हाईवे एनएच 12 को जाम करने की बात कही गई है।
ऐसा जिला पदाधिकारियों ने उन्हें अवगत करवाया है। इसके लिए सुबह 11 बजे से पहले टोंक पक्का बंधा के वहां सभी को एकत्रित होना होगा। इस पर समाज के लोगों ने एक व्यक्ति को अपने साथ समाज के पांच व्यक्तियों को लाने का निर्णय किया।

बैठक को पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष आकाश गुर्जर, पलाई के देवालाल गुर्जर, रामकिशन गुर्जर, बोसरिया के रामलाल गुर्जर, लक्ष्मीपुरा के महावीर गुर्जर, झुण्डवा के बन्नालाल गुर्जर, वीर गुर्जर छात्रसंघ के तहसील अध्यक्ष मोहर सिंह फागणा आदि ने संबोधित किया।
बैठक के बाद समाज के लोग धर्मशाला के वहां से रैली के रूप में उपखण्ड कार्यालय पहुंचे, जहां उपखण्ड अधिकारी कार्यालय में तहसीलदार गजेन्द्र जांगिड़ को मुख्यमंत्री एवं राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा। पुलिस थानाप्रभारी संग्राम सिंह मौजूद रहे।

लोगों को हुई परेशानी
उनियारा-गुलाबपुरा-भीलवाड़ा हाइवे पर बून्दी एवं उसके आस-पास के क्षेत्र में गुर्जर समाज के लोगों ने जाम कर देने के कारण पुलिस ने वाहनों को इस मार्ग पर नहीं जाने दिया, जिससे उनियारा कस्बे के मुख्य बस स्टैण्ड पर बार-बार जाम की स्थिति देखी गई।
साथ ही वाहन चालक जिनकों बून्दी-हिण्डोली-गुलाबपुरा मार्ग पर जाना था। वह अन्य रास्तों की ओर जाते हुए देखे गए। वाहन चालक इन्द्रगढ़, समीधी, टोंक होते हुए निकलते हुए नजर आए। लोगों ने उनियारा बस स्टेण्ड पर वाहन खडे काफी देर इन्तजार किया।

ट्रेंडिंग वीडियो