scriptटोंक में पीएमओ सहित वॉरियर्स को दी वैक्सीन की पहली डोज | First dose of vaccine given to Corona Frontline Warriors in Tonk | Patrika News

टोंक में पीएमओ सहित वॉरियर्स को दी वैक्सीन की पहली डोज

locationटोंकPublished: Jan 16, 2021 06:09:11 pm

Submitted by:

pawan sharma

टोंक में पीएमओ सहित वॉरियर्स को दी वैक्सीन की पहली डोज
 

टोंक में पीएमओ सहित वारियर्स को दी वैक्सीन की पहली डोज

टोंक में पीएमओ सहित वारियर्स को दी वैक्सीन की पहली डोज

टोंक. जिले में प्रथम चरण के वैक्सीनेशन की शुरूआत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के वर्चुअल सम्बोधन के बाद जिला कलक्टर गौरव अग्रवाल, जिला प्रमुख सरोज बंसल, चिकित्साधिकारियों व नर्सिंगकर्मियों की मौजूदगी में शनिवार को मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य एवं कल्याण केन्द्र में हुई। 11.15 बजे पीएमओ एसएन वर्मा को कोविशिल्ड वैक्सीनैशन की पहली डोज दी गई।
इसके बाद कोविड-19 कंट्रौल के नर्सिगं प्रभारी विकास वैणव को दूसरी व कोविड-19 कंट्रौल के प्रभारी अधिकारी डॉ संदीप राजोतिया को वैक्सीनेशन की तीसरी डोज दी गई। इस दौरान मौके पर मौजूद कलक्टर व जिला प्रमुख सहित उपस्थित अन्य लोगों ने कोरोना फ्रंटलाईन वारियर्स के वैक्सीनेशन करने पर तालियां बजाकर हौसला अफजाई की।
उल्लेखनिय है कि डॉ संदीप राजोतिया व नर्सिंगकर्मी विकास वैष्णव खुद कोरोना पॉजिटिव रह चुके है। जनाना अस्पताल टोंक में सुबह से ही डॉक्टर्स व नर्सिंगकर्मियों में कोविशिल्ड वैक्सीन के लिये काफी उत्साह देखा गया। प्रधनमंत्री नरेन्द्र मोदी के वर्चुअल शुभारम्भ के बाद टोंक में डॉक्टर्स व नर्सिंग कर्मियों में पहले टीका लगवाने की होड़ मच गई।
इस दौरान प्रमुख चिकित्सा एवं स्वास्थय अधिकारी डॉ अशोक कुमार यादव, शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ विनोद परवेरिया, डॉ सत्यानारायण चौधरी, नर्सिंग अधिक्षक रामस्वरूप, कालूराम गूर्जर, एनसीयू प्रभारी त्रिलोक चन्द वर्मा व भाजपा के बूंदी जिला प्रभारी नरेश बंसल सहित अन्य चिकित्साकर्मी मौजूद थे।

वैक्सीनैशन के बाद ये बोले वारियस…

कोरोना के खात्मा के लिए कराए वैक्सीनैशन

मुझे खुशी है कि कोविड19 का पहला टीका मेने ही लगवाया है। में पूरी तरह से स्वस्थ हूं तथा अभी तक किसी भी प्रकार की ऐसी कोई दिक्कत नही है। कोरोना का खात्मा हो इसके लिए सभी से आग्रह है कि वह जब भी दिन निर्धारित किया जावे कोविड-19 का टीका लगवाए।
डॉएएस एन वर्मा , प्रमुख चिकित्सा अधिकारी सआदत अस्पताल टोंक

दो कदम भी आगे नही चल सकता था
कोविड एक भयावह बीमारी है, इसकों मैने खुद ने महसूस किया है । में भी कोरोना पॉजिटिव हो चुका हूं । उस वक्त दो कदम भी आगे नही चल सकता था। मैने खुद ने आज कोविशील्ड का टीका लगवाया है कोई परेशानी नही है। कोविड -19 टीका के सम्बंध में कुछ भ्रांतियां है कि कोरोना पॉजटिव हो चुका वह नही लगवाए।
इससे साइड इफेक्ट होगा या नपुसंकता आएगी ऐसा कुछ भी नही है। क्योंकि कोविड-19 टीका बनाने वाले एक्सस्पर्ट व अन्य कोई भी अपने देश या देशवासियों को रिस्क में नही डालना चाहेगा। राजोतिया ने अपील की है कि जब भी उनकों समय दिया जावे कोविड-19 का टीका जरूर लगवाएं।
डॉ संदीप राजोतिया प्रभारी अधिकारी,कोविड-19 कंट्रोल रूम , राजकीय सआदत अस्पताल टोंक

कोरोना पॉजिटिव आ चुका हूं
मुझे गर्व है कि कोविड-19 की भारतीय वैक्सीन आयी है जो निश्चित ही कोविड-19 पर कंट्रोल करेगी। में खुद भी कोरोना पॉजिटिव आ चुका हूं तथा आज मेने भी कोविड-19 की वैक्सीन ली है । किसी तरह की कोई समस्या नही है।
विकास वैष्णव, नर्सिंगकर्मी,कोरोना कंट्रोल रूम, राजकीय सआदत अस्पताल टोंक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो