पुलिस को पांच दिन का अल्टीमेटम दे विधानसभा के घेराव की दी चेतावनी

पुलिस को पांच दिन का अल्टीमेटम दे विधानसभा के घेराव की दी चेतावनी

Pawan Kumar Sharma | Updated: 15 Jul 2019, 08:06:44 PM (IST) Tonk, Tonk, Rajasthan, India

Minor raped in Tonk नाबालिग से हुए गैंगरेप के मामले आरोपियों की गिरफ्तारी सहित अन्य मांगों को लेकर पूर्व संसदीय सचिव जितेंद्र गोठवाल के नेतृत्व में बैरवा समाज के लोगों ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि पांच दिन में सरकार द्वारा मांगें पूरी नहीं करने पर विधानसभा का घेराव कर जाम लगाया जाएगा।

निवाई. उपखण्ड की एक ढाणी में एक माह पूर्व नाबालिग से हुए गैंगरेप के मामले आरोपियों की गिरफ्तारी सहित अन्य मांगों को लेकर पूर्व संसदीय सचिव जितेंद्र गोठवाल की अगुवाई में सोमवार को बायपास के समीप खेत में एकत्रित लोग धरने पर बैठ गए ,जिससे प्रशासन में हडक़ंप मच गया।

 

प्रदर्शन को लेकर प्रशासन-पुलिसकर्मी मुस्तैद रही। पूर्व संसदीय सचिव जितेंद्र गोठवाल ने कहा कि और जब तक राज्य सरकार रेप पीडि़ता को सरकारी नौकरी और 25 लाख रुपए का मुआवजे की मांग की। गोठवाल ने यह भी कहा कि राज्य अब तक एक माह में सैकड़ों रेप की घटनाएं घटी हैं और सरकार चुपचाप बैठीं हैं।

 

read more: आर्थिक तंगी की मार : बिना उपचार कराए हॉस्पिटल से घर लौटी दम्पती, मकानों में करंट दौडऩे हुई थी घायल

 

गोठवाल ने धरने में उपस्थित लोगों के साथ लिए निर्णय के बाद प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि पांच दिन में सरकार द्वारा मांगें पूरी नहीं करने पर विधानसभा का घेराव कर जाम लगाया जाएगा।

 

पूर्व विधायक कमल बैरवा ने कहा कि गैंगरेप के मामले में राज्य सरकार आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई कर पीडि़त परिवार को न्याय दिलाना चाहिए। धरनास्थल पर कांग्रेस नेता मनिंदर लोधी, भाजपा नेता रामवतार बैरवा सहित कई लोगों विचार व्यक्त किए।

 

read more:एक अभियंता,105 किलोमीटर बनास, संसाधन कुछ भी नहीं, कैसे रूके बजरी का अवैध खनन

 

बाद में लोगों ने धरनास्थल से पुलिस के खिलाफ नारे लगाते हुए बायपास की ओर कूच किया। यह देखकर एएसपी विपिन शर्मा ने बायपास पर लोगों से जितेंद्र गोठवाल के नेतृत्व में ज्ञापन लिया।

 

 

ज्ञापन में बताया कि अभी तक रेप के पांच आरोपी पुलिस गिरफ्त दूर हैं उनको तत्काल गिरफ्तार करें। थानागाजी की घटना के अनुसार पीडिता को सरकारी नौकरी दिलवाने, 25 रुपए का मुआवजा राशि दी जाए और पीडिता एवं उसके परिवार को पूर्ण सुरक्षा दिलवाने की मांग का ज्ञापन दिया।

read more: रेप पीडि़ता का पुलिस ने टोंक सआदत अस्पताल में कराया मेडिकल, घटनास्थल से पीडि़ता के कपड़े किए जब्त

विधायक से जताई नाराजगी
निवाई. धरनास्थल पर वक्ताओं ने निवाई विधायक के नहीं आने पर भी नाराजगी जताई। कांग्रेस पार्षद पृथ्वीराज टाटावत ने कहा कि चुनाव में समाज विधायक के साथ था तो आज विधायक प्रशांत बैरवा को समाज के साथ आकर पीडि़ता को न्याय दिलवाना चाहिए।

 

कई थानों की पुलिस रही तैनात
राजमार्ग के समीप प्रदर्शन को पुलिस मुस्तैद रही। इस दौरान थाना निवाई, बरोनी, दत्तवास, टोडारायसिंह, उनियारा, डिग्गी, पचेवर, बनेठा, सोप, दूनी थाने की पुलिस तैनात रही।

read more:सहायक अभियंता पर बलात्कार का आरोप, पीडि़ता की रिपोर्ट दर्ज नही करने पर एसएचओ को किया सस्पेंड

tonk News in Hindi

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned