कोटा-जयपुर राजमार्ग पर निजी बस पलटने से पांच घायल, चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज

कोटा-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित मंगलवार रात तेज गति से जयपुर से इंदौर जा रही स्लीपर बस असंतुलित होकर पलट गई, जिससे चालक सहित पांच जने घायल हो गए और दो दर्जन अधिक यात्री चोटिल हो गए।

By: pawan sharma

Updated: 07 Apr 2021, 05:35 PM IST

निवाई. कोटा-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित मंगलवार रात तेज गति से जयपुर से इंदौर जा रही स्लीपर बस असंतुलित होकर पलट गई, जिससे चालक सहित पांच जने घायल हो गए और दो दर्जन अधिक यात्री चोटिल हो गए। राहगीरों ने घटना की सूचना पर निवाई पुलिस को दी। सूचना मिलते ही थानाधिकारी अजय कुमार मय जाब्ते के घटनास्थल पर पहुंचे और घायलों को हाईवे एंबुलेंस की मदद से राजकीय सामुदायिक चिकित्सालय पहुंचाया।

थानाधिकारी अजय कुमार ने बताया कि इस मामले में दीपक पुत्र भंवरलाल मीणा निवासी निवारिया दूनी टोंक ने रिपोर्ट पेश की। रिपोर्ट में बताया कि मंगलवार शाम की सात बजे दुर्गापुरा जयपुर से इस बस में उसकी बहन पिंकी के साथ बैठ गया तथा बस में अन्य सवारियां बैठी हुई थी। चालक जयपुर से ही तेज गति से बस चलाकर रवाना हुआ।

बस की तेज गति होने पर उसके अलावा और कुछ अन्य सवारियों ने चालक को बस गति कम करने के लिए कहा, लेकिन चालक सद्दाम ने सवारियों की नहीं सुनी और बस को लहराता हुआ लाया। इसी दौरान बाईपास पर ललवाडी चौराहे पर चालक ने बस पलट गई, जिससे उसकी बहन व अन्य सवारियां घायल हो गए तथा कई सवारियों के चोटें आई है।

थानाधिकारी ने यह भी बताया कि बस पलटने से सद्दाम पुत्र अलाद्दीन मुल्तानीनिवासी आगर मध्यप्रदेश, नवीन पुत्र जगदीश माली निवासी काला बाबा पुरानी टोंक, पिंकी पुत्र भंवरलाल मीणा निवासी निवारिया दूनी, सीता पत्नी कैलाश शर्मा निवासी सोरण टोंक, रोहिताश पुत्र गंगाराम माली निवासी बसावा नवलगढ़ घायल हो गए। पुलिस ने सभी यात्रियों को अन्य बसों से उनके गंतव्य स्थान के लिए रवाना किया। पुलिस ने तेज गति से बस चलाने व लापरवाही बरतने पर चालक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है।


अज्ञात वाहन की टक्कर से घायल युवक की मौत
दूनी. दूनी थाना क्षेत्र के जयपुर-कोटा राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित धांधोली मोड़ के पास अज्ञात वाहन की टक्कर से मंगलवार रात एक युवक गंभीर घायल हो गड्ढे में गिर गया। बुधवार सुबह ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची एम्बुलेंस 108 घायल को दूनी अस्पताल लेकर गई हालत गंभीर होने पर चिकित्सक ने टोंक रैफर कर दिया, लेकिन बीच रास्ते में उसकी मौत हो गई, बाद में पुलिस ने मृतक के शव का टोंक अस्पताल में पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया।

थानाप्रभारी गणपतलाल शर्मा ने बताया कि मृतक धांधोली निवासी शिवराज (45) पुत्र कल्याण बैरवा है। उन्होंने बताया कि पैदल जा रहे मृतक शिवराज को देर रात अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। टक्कर के बाद घायल उछलकर गड्ढे में गिर गया, इससे वह रातभर किसी को दिखाई नहीं दिया। सुबह ग्रामीणों की ओर से देखे जाने के बाद उसे अस्पताल पहुंचाया। इस दौरान घायल रातभर गड्ढे में तड़पता रहा। सूचना के बाद मौके पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई।

Show More
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned