scriptमालपुरा में पांच नए कोरोना संक्रमित मिले, हाइपोक्लोराइट का किया स्प्रे | Five new corona infected found in Malpura | Patrika News

मालपुरा में पांच नए कोरोना संक्रमित मिले, हाइपोक्लोराइट का किया स्प्रे

locationटोंकPublished: Apr 10, 2021 08:11:22 pm

Submitted by:

pawan sharma

एक साथ पांच पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने नगर पालिका के सहयोग से संक्रमित आए लोगो के क्षेत्रो में हाइपोक्लोराइट का स्प्रे करवाया गया।

मालपुरा में पांच नए कोरोना संक्रमित मिले, हाइपोक्लोराइट का किया स्प्रे

मालपुरा में पांच नए कोरोना संक्रमित मिले, हाइपोक्लोराइट का किया स्प्रे

मालपुरा. मुख्यालय पर एक साथ पांच पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने नगर पालिका के सहयोग से संक्रमित आए लोगो के क्षेत्रो में हाइपोक्लोराइट का स्प्रे करवाया गया। खण्ड मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. संजीव चौधरी ने बताया कि जिन क्षेत्र में पॉजिटिव रिपोर्ट आ रही है उन लोगो के घरो एवं आसपास के क्षेत्र में नगर पालिका के सहयोग से हाइपोक्लोराइट का छीडकाव शुरु किया जाकर आस पास के लोगो के सेम्पल संग्रहण का कार्य शुरू किया गया है।
वहीं पॉजिटिव आने वालों को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जांच कर दवाईया उपलब्ध कराई जाकर घर पर ही क्वारंटाइन किया जा रहा है। साथ ही नागरिकों को कोरोना से बचाव के उपाय के लिए जागरुक किया जा रहा है। वही स्वास्थ्य विभाग की ओर से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मालपुरा, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र डुंगरीकला, मलिकपुर, कडीला, चैनपुरा, कुटका, सिंधोलिया, किरावल व कुराड में वैक्सीन टीकाकरण लगाया गया।
शहर में 10 कोरोना संक्रमित मिले

निवाई. शहर में शनिवार को 10 जने कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।बीसीएमओ शैलेंद्रसिंह चौधरी ने बताया कि निजी विश्वविद्यालय में 3, श्यामा प्रसाद मुखर्जी कॉलोनी, इन्द्रा कॉलोनी, मोदी धर्मशाला के पास, शिवाजी पार्क रोड, इंडस्ट्रीज तथा गांव चैनपुरा व डांगरथल में एक-एक संक्रमित मिले है। सभी कोरोना चेकअप कर होम आइसोलेशट कर दिया गया है।
टीकाकरण शिविर स्थगित
मालपुरा. मुख्यालय पर भारत विकास परिषद की ओर से चिकित्सा विभाग के सहयोग से रविवार को राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में होने वाले कोविड 19 टीकाकरण शिविर का आयोजन स्थगित किया गया। यह जानकारी परिषद अध्यक्ष सत्यनारायण स्वर्णकार ने दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो