फ्लैग मार्च निकाल किया जागरूक, गाइडलाइन पालना की अपील की

कोरोना महामारी की दूसरी लहर से बचाव को लेकर सरकार की ओर से लगाया जन अनुशासन पखवाड़ा में गाइडलाइन पालना कराने को लेकर देवली पुलिस सहित पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों ने दूनी कस्बे में पैदल फ्लेग मार्च निकाल कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए लोगों को जागरूक किया।

By: pawan sharma

Published: 22 Apr 2021, 07:25 PM IST

दूनी. कोरोना महामारी की दूसरी लहर से बचाव को लेकर सरकार की ओर से लगाया जन अनुशासन पखवाड़ा में गाइडलाइन पालना कराने को लेकर देवली एसडीओ भारतभूषण गोयल के नेतृत्व में देवली पुलिस उपाधीक्षक दीपक मीणा, थानाप्रभारी नाहरसिंह मीणा सहित पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों ने दूनी कस्बे में पैदल फ्लेग मार्च निकाल कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए लोगों को जागरूक किया।

दूनी पुलिस थाने के सूचना अधिकारी बाबूलाल जाट ने बताया कि एसडीओ गोयल के नेतृत्व में बस स्टेण्ड से रवाना हुआ पुलिस-प्रशासन का फ्लेग मार्च मुख्य बाजार, मीरा सर्कल, दूणजा माता मार्ग, आवां दरवाजा, समुदाय विशेष बस्ती एवं आवां मार्ग होकर वापस बस स्टेण्ड पहुंचा। इस दौरान फ्लेग मार्च के दौरान एसडीओ, उपाधीक्षक एवं थानाप्रभारी ने जन अनुशासन पखवाड़े के तहत की जा रही गाइडलाइन पालना का निरीक्षण कर लोगों को मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंस रखने सहित गाइडलाइन पालना की अपील की।

700 रूपए का जुर्माना वसुला
टोडारायसिंह. नगरपालिका प्रशासन की ओर से जन अनुशासन पखवाड़ा अभियान की पालना सुनिश्चित करने को लेकर मुख्य बाजार में निरीक्षण कर एक दुकान को सीज किया वही आधा दर्जन चालान कार्रवाई कर 700 रूपए का जुर्माना वसुला। इस दौरान एक दुकान रिद्धी सिद्ध्ी सेन्ट अगरबत्ती की दुकान को सीज कार्रवाई की गई।


कलक्टर के आदेशों पर लिए सैम्पल
निवाई. जिला कलक्टर चिन्मयी गोपाल के आदेश पर विशेष मेडिकल टीम गठित कर शहर की थोक फ ल-सब्जी मंडी में आने जाने वाले लोगों तथा सभी ठेले वालों की कोरोना जांच के लिए सेम्पल लिए गए। बीसीएमएचओ शैलेन्द्र सिंह ने बताया इस दौरान 259 जनों के सैम्पल किए गए है। इसी प्रकार राजकीय चिकित्सालय में भी 138 लोगों की कोरोना जांच के लिए सैम्पलिंग की गई है। सिरस प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर भी 34 सेम्पल लिए गए।

35 लोगों के चालान किए
पचेवर. कस्बे के बस स्टेण्ड चौराहे पर गुरुवार को थाना पुलिस ने बिना मास्क के घुमने वालों लोगों के चालान बनाए। थाना प्रभारी नरेन्द्र सिंह ने बताया कि दुकानों पर बिना मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग नहीं रखने वाले 35 लोगों के चालान किए गए। वहीं पुलिस ने बस स्टेण्ड चौराहे पर से पत्थर से भरे ट्रैक्टर ट्रॉली को जब्त किया है।


कलेक्टर ने दौरा किया
पीपलू. टोंक जिला कलक्टर चिन्मयी गोपाल गुरुवार सुबह पहली बार कस्बे के दौरे पर आई। जिला कलेक्टर ने पीपलू उपखंड प्रशासन को बिना सूचना दिए सीधे ही हालातों का जायजा लेने को लेकर कस्बे के बसस्टैंड से होकर मुख्य बाजार में प्रवेश किया। इसी दौरान आवश्यक मीटिंग होने पर जिला कलक्टर चिन्मयी गोपाल बिना रूके वापस टोंक के लिए रवाना हो गई।


सैनेटाइजर का छिडक़ाव किया
नासिरदा. डूब क्षेत्र की उप तहसील नासिरदा में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है। वहीं पुलिस की ओर से बिना मास्क बाहर निकले पर लोगो का चालान काट जा रहा है ।इसी बीच वार्ड 8 में कोरोना मरीज की पुष्टि होने के बाद गांव के अमित जांगिड़ ने घर- घर जाकर 300 लीटर सैनेटाइजर का छिडक़ाव किया। वहीं वार्ड नम्बर सात, आठ एवं नौ और मुख्य बाजार में कोरोना की रोकथाम के लिए सैनेटाइजर किया गया।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned