scriptवरघोड़ा व अभिनन्दन समारोह में उमड़ा सैलाब | Flood gathered in Varghoda and Abhinandan ceremony | Patrika News

वरघोड़ा व अभिनन्दन समारोह में उमड़ा सैलाब

locationटोंकPublished: Nov 25, 2021 06:25:31 pm

Submitted by:

Vijay

दुकानें रही बंद, दूल्हन की तरह सजाया मुख्य बाजार

वरघोड़ा व अभिनन्दन समारोह में उमड़ा सैलाब

वरघोड़ा व अभिनन्दन समारोह में उमड़ा सैलाब


अलीगढ़. घोड़े पर सवार जैन धर्म का ध्वज लिए युवा, गंूजती भजनों की स्वर लहरियां, श्वेत वस्त्र में युवा एवं चुनरी की साड़ी में महिलाएं, बैनर व स्वागत द्वारों से अटा अलीगढ़ का बाजार आधा किलोमीटर जुलूस में कतार बद्ध महिलाएं व पुरुष एवं बग्घी में सवार दीक्षार्थी अदिति(पम्मी)। अवसर का दीक्षार्थी अदिति का गुरुवार को वरघोड़ा एवं अभिनंदन समारोह का।कस्बे में गुरुवार को दीक्षार्थी अदिति का स्वं से साढ़े आठ बजे वरघोड़ा शुरू हुआ। इस दौरान बग्घी में अदिति के साथ उनकी मां निशा जैन एवं पिता महेन्द्र बजाज व भाई आकांश सवार रहे। वरघोड़ा लालचौक होते हुए मुख्य बाजार, सदर बाजार, बालाकिला चौराहा, अस्पताल रोड, पवनसुत मार्ग, हायर सेकण्डरी स्कूल होते हुए वापस हलकारों का मोहल्ला, बालाकिला चौराहा, मुख्य बाजार, लालचौक सब्जी मण्ड़ी चोराहा, बसस्टेण्ड़ होते हुए सवाईमाधोपुर रोड़ स्थित नवमीत मैरिज गार्डन में जाकर समाप्त हुआ। जुलूस के दौरान कस्बा जैन धर्म के जयघोष से गंूजता रहा। इस दौरान कस्बे के बाजार पूर्ण रूप से बंद रहे।इससे पहले लाल चौक पर दीक्षार्थी को लड्डूओं से तौला गया। दीक्षार्थी द्वारा श्रद्धालुओं में प्रभावना वितरित की गई।इस दौरान नवमीत मैरिज गार्डन में दीक्षार्थी अदिति का अभिनन्दन समारोह आयोजित हुआ, जिससे दीक्षार्थी अदिति का एवं उनके परिवार का स्वागत किया गया। उल्लेखनीय है कि ९ दिसम्बर को पीपाड़ में दीक्षार्थी अदिति को दीक्षा दी जाएगी। कार्यक्रम में प्रदेश के कई जिलों श्रद्धालुओं ने शिरकत की।
सर्व समाज ने किया स्वागत
वरघोड़ा के दौरान व्यवस्था बनाए रखने में सर्व समाज के लोगों ने सहयोग किया। वहीं जुलूस में करीब डेढ़ दर्जन स्थान पर श्रद्धालुओं के लिए अल्पहार की भी व्यवस्था की गई। मुस्लिम समाज की ओर से भी जामा मस्जिद के पास स्वागत किया गया। ग्राम पंचायत कार्यालय के बाहर सरपंच सबीया बी सहित वार्ड पचों व पुलिस थाने के बाहर थानाधिकारी गोपालसिंह राणावत सहित अन्य पुलिसकर्मियों व बसस्टेण्ड पर श्री श्याम सेवा समिति रामपुरा के पदाधिकारियों आदि ने स्वागत किया गया।
भजन संध्या का हुआ आयोजन
दीक्षार्थी वरघोड़ा व अभिन्दन समारोह के तहत बुधवार रात को कस्बे में सवाईमाधोपुर रोड स्थित नवमीत मैरिज गार्डन में शाम सात बजे भजन संध्या का आयोजन किया गया, जिसमें प्रीती जैन एण्ड पार्टी जबलपुर द्वारा भजनों की प्रस्तुति दी, जिससे जैन समाज सहित अन्य समाज के महिला व पुरुषों ने बड़ी संख्या में भाग लिया।
फोटो-केप्शन अलीगढ़। कस्बे में गुरुवार को निकाले गए वरघोड़ा जूलूस में उमड़ा जनसैलाब।
अलीगढ़. कस्बे के लालचौक पर दीक्षार्थी अदिति को लड्डूओं से तौलते हुए।
अलीगढ़.वरघोड़ा कलश धारण किए हुए श्रद्धालु महिलाएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो