13 बीघा खेत में आग लगने से चारा जलकर हुआ राख

बोटूंदा पंचायत के भैरूपुरा ढ़ाणी स्थित एक खेत में लगी आग में गेहूं की फसल का चारा जलकर राख हो गया।

 

By: pawan sharma

Published: 23 Apr 2020, 03:44 PM IST

टोडारायसिंह. बोटूंदा पंचायत के भैरूपुरा ढ़ाणी स्थित एक खेत में लगी आग में गेहूं की फसल का चारा जलकर राख हो गया। पुलिस के अनुसार भैरूपुरा झुपडिय़ा (बोटंूदा) निवासी माधोलाल पुत्र कल्याण मीणा, रणजीत मीणा, दुर्गालाल, हंसराज, श्योजीलाल मीणा, गोपीलाल, किशनलाल मीणा, कजौड़ मीणा, रामकरण मीणा, श्योदान मीणा के करीब 13 बीघा खेत में गेहूं की फसल का चारा पड़ा था।

बुधवार दोपहर बाद उक्त चारे में अज्ञात कारणों से आग लग गई। सूचना पर टोडारायङ्क्षसह से मौके पर दमकल पहुंची जहां दमकलकर्मी ओमप्रकाश दग्धीने ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया। पुलिस के अनुसार घटना स्थल पर समय रहते आग पर काबू नहीं किया जाता तो नजदीक खेतो में पड़ी गेहूं की फसल में आग फैलने की संभावना बढ़ गई थी।


आग से हजारों की फसल जलकर हुई राख

दूनी. घाड़ थाना क्षेत्र के भरनी कस्बा स्थित एक खेत में मंगलवार देर रात अचानक लगी आग से काटकर रखी गेंहू की फसल जलकर राख हो गई। सूचना पर खेत पर जमा हुए सैकड़ों लोगों ने आग को काबू करने प्रयास किया मगर आग से उठ रही भीषण लपटों के बीच सफल नहीं हो पाए। थाना हेड कांस्टेबल आत्माराम जाट ने बताया कि आग भरनी निवासी पुरूषोत्तम मुन्दड़ा के खेत पर काटकर रखी गेंहू की फसल में लगी।

पीड़ीत सहित ग्रामीणों ने बताया कि शाम तक खेत पर कार्य कर रहे श्रमिक तीन बीगा खेत पर बोई गेंहू की फसल काट दो ढेरी बना घर लौट आए। इसके बाद देर रात दो से एक ढेरी में अज्ञात कारणों से अचानक आग लग गई। ढेरी में लगी आग की लपटे इतनी भीषण थी की मौजूद ग्रामीण आग पर काबू नहीं पा सके ओर हजारों की कीमत की करीब तीस बोरी गेंहू की फसल जलकर राख हो गई। हालांकि समय रहते ग्रामीणों की ओर से किए प्रयासों से गेंहू फसल की दूसरी ढेरी जलने से बच गई।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned