script

Corona virus: लॉकडाउन में पुलिस चौकी में कराया दूदू से 400 किमी गुना जा रहे मजदूरों को भोजन

locationटोंकPublished: Mar 29, 2020 09:23:25 am

Submitted by:

pawan sharma

कोरोना वायरस के कारण उपखंड क्षेत्र के झिराना से लॉकडाउन में पैदल गुजर रहे मजदूरों को पूछताछ करते हुए जनसहयोग से भोजन करवाकर उपखंड प्रशासन के यहां से एक गाड़ी का पास बनाकर गुना मध्यप्रदेश छोडऩे भेजा गया हैं।

Corona virus: लॉकडाउन में पुलिस चौकी में कराया दूदू से 400 किमी गुना जा रहे मजदूरों को भोजन

Corona virus: लॉकडाउन में पुलिस चौकी में कराया दूदू से 400 किमी गुना जा रहे मजदूरों को भोजन

पीपलू (रा.क.). उपखंड क्षेत्र के झिराना से पैदल गुजर रहे मजदूरों को पूछताछ करते हुए जनसहयोग से भोजन करवाकर उपखंड प्रशासन के यहां से एक गाड़ी का पास बनाकर गुना मध्यप्रदेश छोडऩे भेजा गया हैं। उपखंड अधिकारी डॉ. लक्ष्मीनारायण बुनकर ने बताया कि शुक्रवार देर शाम लॉकडाउन का जायजा लेने के दौरान झिराना चौकी के यहां से दूदू में चने की फसल काटकर पैदल चलकर गुना मध्यप्रदेश की ओर लौट रहे एक मजदूरों के दल से पूछताछ की, जिसमें पैदल चलकर गुना मध्यप्रदेश जाने की बात सामने आई।
इस दौरान कईयों के पैरों में छाले तक पड़े हुए थे। इस पर सबसे पहले उन्हें झिराना चौकी में जनसहयोग से खाना खिलाया गया। इसके बाद दल ने अपने स्तर पर एक गाड़ी किराए से कर ली थी। जिस पर चिकित्सा विभाग से सभी की स्क्रीनिंग करवाते हुए स्वस्थ होने पर उपखंड कार्यालय से पास जारी किया गया। इससे वह अपने गंतव्य पहुंच सके।

पालिका के जरिए होगा राशन सामग्री का वितरण, अधिशासी अधिकारी ने जारी किए निर्देश
देवली. लॉक डाउन में निर्धन व जरुरतमंदों को राशन सामग्री अब केवल नगर पालिका मण्डल के जरिए ही वितरित की जा सकेगी। इसे लेकर शनिवार को अधिशासी अधिकारी सुरेश कुमार मीणा ने निर्देश जारी किए है। इसमें बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के लॉक डाउन में दानदाता, राजनैतिक दल व समाजसेवियों की ओर से जरुरतमंदों को राशन सामग्री वितरित की जा रही है, लेकिन मनमाने तरीक से किए जा रहे वितरण से धारा 144 के उल्लंघन के साथ सामग्री का असमान वितरण हो रहा है।
ऐसे में अब दानदाताओं से एकत्र राशि से राशन सामग्री कर वितरण किया जाएगा। पालिका के सामग्री वितरण पैकेट में 5 किलों आटा, आधा किलों दाल, आधा लीटर तेल सहित चावल, मिर्च, हल्दी दी जाएगी। वहीं दानदाता अपने द्वारा दी जाने वाली राशि का पूरा लेखा-जोखा पालिका में देख सकते है। उक्त सामग्री के पैकेट का वितरण पालिका व पुलिसकर्मी करेंगे।
500 भोजन के पैकेट वितरित
टोंक. हरे कृष्ण विलेज द्वारा शुक्रवार रात्रि को अन्नपूर्णा गणेश रोड, बीसलपुर कॉलोनी, ईदगाह इत्यादि में मौजूद गरीब, जरूरतमंद एवं गाडिय़ां लुहार को 500 पैकेट भोजन प्रसादी के वितरण किए।

ट्रेंडिंग वीडियो