टीकाकरण के लिए प्रधानाचार्य वार्डों में जाकर लोगों को करेंगें जागरूक

आमजन को कोरोना टीकाकरण किए जाने को लेकर उपखण्ड अधिकारी नित्या के की अध्यक्षता में बैठक हुई । बैठक में उखण्ड अधिकारी ने टीकाकरण के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए वार्ड वार प्रधानाचार्यो को जिम्मेदारी सौंपी है

By: pawan sharma

Published: 03 Mar 2021, 08:58 PM IST

टोंक. आमजन को कोरोना टीकाकरण किए जाने को लेकर उपखण्ड अधिकारी नित्या के की अध्यक्षता में उपखण्ड के समस्त पीईईओ व टोंक शहरी क्षेत्र के सभी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाचार्यों की बैठक अजीम प्रेमजी फाउण्डेशन परिसर में आयोजित हुई। मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी समग्र शिक्षा अभियान ने बताया कि बैठक में टीकाकरण के लिए शहरी क्षेत्र में चार प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर एक मार्च से टीका लगाने का कार्यक्रम शुरू कर दिया गया है।

टीकाकरण के लिए सोलगंपुरा, हाउसिंह बोर्ड, पुरानी टोंक व मातृ एवं शिशु कल्याण केन्द्र पर शहर के नागरिक अपना टीकाकरण करवा सकते है। बैठक में उखण्ड अधिकारी ने टीकाकरण के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए वार्ड वार प्रधानाचार्यो को जिम्मेदारी सौंपी है

जिसमें वार्ड संख्या 1 से 15 तक प्रधानाचार्य राउमावि दरबार स्कूल, वार्ड 16 से 30 प्रधानाचार्य राउमावि कोठीनातमा, वार्ड 31 से 45 प्रधानाचार्य राउमावि न्यू टोंक व वार्ड 46 से 60 तक प्रधानाचार्य राउमावि सिटी नम्बर 2 व प्रधानाचार्य महात्मागांधी राजकीय विद्यालय गुलजार बाग टोंक को टीकाकरण के लिए लोगों को प्रेरित किए जाने के लिए लगाया गया है। बैठक में ब्लॉक सीएमएचओ डॉ महबूब खान ने टीकाकरण के बारे बताते हुआ कहा कि टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। इस अवसर पर सीबीईओ दुर्गेंश चतुर्वेदी समसा, अभिमन्यू सिंह मीणा, आरपी आदि मौजूद रहे।

टीकाकरण की शुरुआत की

मालपुरा. मुख्यालय सहित क्षेत्र में तीसरे चरण में लगाए जा रहे कोविड-19 वैक्सीन टीकाकरण के तहत बुधवार को लाम्बाििहरिसंह, डिग्गी, सोडा व लावा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र एवं मालपुरा में पुराना व नवीन सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द एवं खण्ड मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय में टीकाकरण किया गया।

खण्ड मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. संजीव चौधरी, डॉ. नासीर नकवी के नेतृत्व में शिविर में सीनियर सिटीजन के पुराने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में वार्ड नं. 25 से 28, खण्ड मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय में वार्डनं. 29, से 32 एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में 33 से 35 के टीकाकरण किया गया। क्षेत्र के डिग्गी, लाम्बाहरिसिंह, सोडा, लावा में भी टीकाकरण किया गया।


नासिरदा. राजकीय आदर्श प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नासिरदा पर वैक्सीनेशन के तीसरे चरण की शुरुआत की गई। चिकित्सा अधिकारी प्रभारी डॉ रोशन लाल मीणा की निगरानी में 121 लोगों को टीका लगाया गया।

550 लोगों को लगा टीका
उनियारा. ककोरोना वायरस संक्रमण से बचाने को लेकर बुधवार को तीसरे एवं अन्तिम दिन 160 महिला पुरुषों को कोरोना वैक्सीन का टीका लगाया गया। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के चिकित्साधिकारी प्रभारी डॉ. रविन्द्र खिंची ने बताया कि कुल 550 लोगों को नगर पालिका क्षेत्र में टीका लगाया जा चुका है।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned