scriptविदेशी पर्यटकों ने बनास में की मस्ती | Foreign tourists have fun in Banas | Patrika News

विदेशी पर्यटकों ने बनास में की मस्ती

locationटोंकPublished: Aug 12, 2019 01:34:10 pm

Submitted by:

MOHAN LAL KUMAWAT

भारत भ्रमण पर आए फ्रांसीसी पर्यटकों ने किसानों को आजीविका के लिए बकरियां भेंट की। क्षेत्र में विदेशी मेहमानों के एक दल ने गहलोद पंचायत के मारखेड़ा में 9 किसानों को बकरियां भेंट की है।

French tourists

रानोली कठमाणा. क्षेत्र के मारखेड़ा बनासी नदी किनारे नहाने का आनंद लेते फ्रांसीसी पर्यटक।

रानोली कठमाणा. भारत भ्रमण India Tour पर आए फ्रांसीसी पर्यटकों French tourists ने किसानों को आजीविका Livelihood के लिए बकरियां भेंट की। क्षेत्र में विदेशी मेहमानों foreign guests के एक दल ने गहलोद पंचायत के मारखेड़ा में 9 किसानों को बकरियां भेंट की Goats presented to farmers है।
read more : पाप ही दु:ख का कारण है-आचार्य विभव सागर


गत माह भी भ्रमण पर फ्रांसीसी पर्यटकों ने मारखेड़ा में 14 परिवारों को आजीविका के लिए बकरियां भेंट की थी। यह विदेशी मेहमान दूब्लसॉन्स फ्रेंच संस्था के जरिए भारतीय संस्था चिल इंडिया उमेश शर्मा के साथ पहुंचे हैं।
फ्रांस की योगा टीचर हेलर, पर्यटक अमनडीन, इमेन्वल, आद्रिया, तिरी, डॉमिनिक, एलेक्सी, फेलिसियो, वलेरी, सोफी ने मारखेड़ा के यहां बनास नदी के पानी में नहाने का लुत्फ Enjoy bathing उठाया। पर्यटकों ने कहा कि यह नाजारा गोवा Nazara Goa के बीच से कम नहीं हैं।
read more : अभिभावकों में भय: स्कूल भवन क्षतिग्रस्त,स्कूल जाने से डर रहे विद्याथी
दूब्लसॉन्स फ्रेंच संस्था के चिल इंडिया उमेश शर्मा ने बताया कि विदेशी पर्यटक foreign tourist आमतौर पर फेमस जगहों पर जाते हैं, लेकिन फ्रांसीसी पर्यटक ग्रामीण अचंल में जाने की इच्छा जाहिर की तो एक बार फिर वह उनको टोंक जिले में लेकर आए हैं।
read more : टोंक ईदगाह में पौने 9 बजे होगी ईदुलजुहा की नमाज, ईदगाह कमेटी ने तैयारियों का लिया जायजा

टोंक. पुलिस के जवानों ने अजमेर में आयोजित रेंज स्तरीय पुलिस खेलकूद प्रतियोगिता में 16 स्वर्ण, 22 रजत, 2 कांस्य पदक जीते हैं। सर्वश्रेष्ठ एथलीट विजेन्द्र कुमार ने 4 गोल्ड, 2 सिल्वर एक कांस्य पदक जीता।
वहीं 100 मीटर में सुनील शर्मा ने 2 गोल्ड व एक सिल्वर, हनुमान ने 3 गोल्ड व 3 सिल्वर, कुलदीपसिंह सिनसिनवार ने दो गोल्ड, एक सिल्वर, धर्मदेव गुर्जर ने रजत, मुकेश शर्मा ने 3 गोल्ड, एक रजत, अजीत सिंह, धर्मदेव गुर्जर,
read more : Eid-ul-Juha : ईद-उल-जुहा की नमाज में उठे हजारों हाथ, देश में एकता व खुशहाली की मांगी दुआएं

हरिशंकर चौधरी, रामफूल सांसी, कजोड़ खटीक, सीमा धाबाई ने जूडो में गोल्ड व 2 सिल्वर, रोहन कुमार ने स्वर्ण, पार्वती देवी एक गोल्ड, सावित्री ने सिल्वर पदक जीते हैं। टीम प्रभारी शिवजीलाल व कोच ओमप्रकाश गोठवाल थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो