script

दिल्ली तब्लीगी जमात मरकज से आकर पांच महिलाओं सहित यहां ठहरे थे विदेशी, सीआईडी की जांच रिपोर्ट में हुआ खुलासा

locationटोंकPublished: Apr 03, 2020 06:05:49 pm

Submitted by:

pawan sharma

एक पखवाड़े पूर्व दिल्ली तब्लीगी जमात मरकज कार्यक्रम में शिरकत कर पहुंचे नेपाली पांच लोगों की संख्या बुधवार रात को उस समय दोगुनी हो गई जब पुलिस की सीआईडी यूनिट की ओर से स्थानीय प्रशासन को शहर में ठहरे नेपाल के दस जने ठहरने की सूचना दी।

दिल्ली तब्लीगी जमात मरकज से आकर पांच महिलाओं सहित यहां ठहरे थे विदेशी, सीआईडी की जांच रिपोर्ट में हुआ खुलासा

दिल्ली तब्लीगी जमात मरकज से आकर पांच महिलाओं सहित यहां ठहरे थे विदेशी, सीआईडी की जांच रिपोर्ट में हुआ खुलासा

मालपुरा. एक पखवाड़े पूर्व दिल्ली तब्लीगी जमात मरकज कार्यक्रम में शिरकत कर पहुंचे नेपाली पांच लोगों की संख्या बुधवार रात को उस समय दोगुनी हो गई जब पुलिस की सीआईडी यूनिट की ओर से स्थानीय प्रशासन को शहर में ठहरे नेपाल के दस जने ठहरने की सूचना दी। देर रात कोरोना रेपिड रिस्पोन्स टीम कसाबान मस्जिद पहुंची।
जहां पुलिस के सहयोग से उनके साथ आई पांच अन्य महिलाओं के सम्बंध में जानकारी चाही तो किसी निजी मकान में ठहरे होने की जानकारी सामने आई। सभी महिलाओं व पुरुषों की देर रात को ही स्क्रीनिंग की गई, जिसमें सभी स्वस्थ्य पाए गए।
एक पखवाड़े पूर्व यहां आकर ठहरे लोगों की सूचना प्रशासन को मिलते ही पंाचों पुरुषों की स्क्रीनिंग की जाकर उनको 4 दिनों के लिए होम आईसोलेट किया गया, तभी से चिकित्सा विभाग प्रतिदिन इनकी जांच कर रहा था, लेकिन इनके साथ आई पांच महिलाओं के सम्बंध में प्रशासन व चिकित्सा विभाग को किसी प्रकार की सूचना नहीं दी गई।
वहीं पुलिस की ओर से विदेशी नागरिक होने पर सीआईडी यूनिट से इनके सम्बंध में जांच करने के लिए लिखे जाने के बाद इनके साथ पांच और महिलाएं होने के तथ्य सामने आने पर प्रशासन व चिकित्सा विभाग हरकत में आया। पांचों महिला सदस्यों के सम्बंध में जानकारी चाही तो महिलाएं एक निजी मकान में ठहरने की बात बताई गई, जिस पर सभी महिलाओं की भी स्क्रीनिंग कराई गई। वहीं डिग्गी में वार्ड नम्बर एक निवासी एक जने के दिल्ली तब्लीगी जमात के कार्यक्रम में भाग लेकर आने की सूचना पर चिकित्सा विभाग ने स्क्रीङ्क्षनग की, जिसमें वह स्वस्थ पाया गया।
उप मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश
टोंक. टोंक विधायक व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से दोपहर में टोंक जिले के अधिकारियों से कोरोना वायरस से निपटने की तैयारियों का फीडबैक लिया। उपमुख्यमंत्री पायलट ने सभी संबंधित अधिकारियों को कोरोना वायरस से बचाव के आवश्यक निर्देश दिए गए। वीसी में टोंक जिला कलक्टर, पुलिस अधीक्षक ,मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद, नगर परिषद आयुक्त, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, जिला रसद अधिकारी, जिला परिवहन अधिकारी मौजूद रहे।
फोटो प्रतीकात्मक

ट्रेंडिंग वीडियो