script

पुरोहित जी के चौक में गड्ढा खोदकर भूला जलदाय विभाग

locationटोंकPublished: Dec 05, 2020 08:34:12 am

Submitted by:

pawan sharma

पुरोहित जी के चौक में गड्ढा खोदकर भूला जलदाय विभाग
 

पुरोहित जी के चौक में गड्ढा खोदकर भूला जलदाय विभाग

पुरोहित जी के चौक में गड्ढा खोदकर भूला जलदाय विभाग

मालपुरा. उपखण्ड के डिग्गी गांव में जलदाय विभाग की ओर से वार्ड नम्बर 2 पुरोहित जी के चौक में पांच दिन से पाइप लाइन दुरुस्त करने के नाम में खोदे गए गड्ढे को वापस नहीं भरे जाने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पुरोहित जी के चौक में पेयजल पाइप लाइन से लीकेज ठीक करने के लिए जलदाय विभाग की ओर से पांच दिन पूर्व गड्ढे खोदे गए थे, जिनमें पाइप लाइन के लीकेज ठीक किए जाने थे, जबकि विभाग की ओर से लीकेज ठीक नहीं किए गए, जिससे क्षेत्र की पेयजल व्यवस्था भी बाधित हो रही है। वहीं रात के अंधेरे में आने वाले वाहनों एवं राहगिरों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
मोतीसागर बांध की नहर हुई क्षतिग्रस्त

दूनी. भरनी गांव के पास मोतीसागर बांध की नहर का माइनर क्षतिग्रस्त होने से शुक्रवार खेतों में पानी भर गया, इससे किसानों को फसलों के नष्ट होने की चिंता सता रही है। उल्लेखनीय है कि भरनी के पास अचानक माइनर क्षतिग्रस्त होने के बाद पानी का रिसाव होने लगा और पानी खेतों में बोई फसलों में भरने लगा।
किसानों की ओर से बीसलपुर परियोजना विभाग के स्थानीय से लेकर उच्चाधिकारियों को माइनर की मरम्मत के लिए अवगत कराया, लेकिन उनके नहीं आने पर अपने स्तर पर मरम्मत के प्रयास किए। किसान मोहन माली ने बताया कि अचानक माइनर के क्षतिग्रस्त होने से दर्जनों बीघा खेतों में बोई फसलों में पानी भर गया। इधर, परियोजना विभाग के कनिष्ठ अभियंता खेमराज सैनी ने बताया कि किसानों की सूचना के बाद तत्काल कार्मिकों को भेज माइनर की मरम्मत कराई गई। अब पानी का रिसाव लगभग बंद है।

ट्रेंडिंग वीडियो