बीसलपुर बांध का 312.98 आरएल व त्रिवेणी का गेज 1.25 मीटर

बीसलपुर बांध का 312.98 आरएल व त्रिवेणी का गेज 1.25 मीटर

 

By: pawan sharma

Updated: 25 Aug 2020, 07:57 AM IST

राजमहल. बीसलपुर बांध के करीबी क्षेत्र में हो रही बारिश के चलते बांध में पानी की आवक लगातार जारी है। बांध के कन्ट्रोल रूम से प्राप्त जानकारी के अनुसार बांध से जलापूर्ति के दौरान हो रही निकासी के बाद बांध में बीते 24 घंटों के दौरान चार सेमी पानी की आवक दर्ज की गई है।

बांध का गेज रविवार सुबह 312.94 आर एल मीटर दर्ज किया गया था जिसमें 22.158 टीएमसी पानी का भराव था जो सोमवार सुबह चारसेमी की बढ़ोत्तरी के साथ बांध का गेज 312.98 आर एल मीटर हो गया है। जिसमें 22.349 टीएमसी पानी का कुल भराव है। बांध क्षेत्र में बीते 24 घंटो के दौरान कुल 10 एमएम बारिश दर्ज की गई है

वही सीजन की अब तक कुल 519 एमएम बारिश दर्ज की जा चुकी है। इसी प्रकार बांध के जलभराव में सहायक त्रिवेणी का गेज बीते 24 घंटो के दौरान 5 सेमी की बढ़ोत्तरी के साथ ही सोमवार को 1.25 मीटर दर्ज किया गया है। आर एम 2508 सीए-राजमहल। बीसलपुर बांध में भरा पानी।

बारिश से ढ़हा कच्चा मकान, सामान खराब हादसा टला
राजमहल. क्षेत्र में पिछले एक पखवाड़े से लगातार रोजाना कभी रिमझिम तो कभी तेज बारिश होने के कारण देवीखेड़ा गांव में सोमवार अब सुबह एक कच्चा मकान ढह गया। पिडि़त प्रेम लाल गुर्जर ने बताया कि उसका परिवार अंदर कच्चे मकान में सो रहा था। तभी बाहर वाले गेल्लू पोस कच्चा घर छत्त सहित धराशाही हो गया। परिजन अंदर होने से बढ़ा हादसा टल गया। वही मलबे में दबने से हजारों रूपए कीमत के घरेलू सामान खराब हो गये।

पिडि़त परिवार के लोगों ने बताया कि वो बीपीएल परिवार में है। साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना की सूची में उनका नाम भी जुड़ा हुआ है मगर राजमहल व देवीखेड़ा पंचायते अलग होने के कारण अभी तक इनको योजना का लाभ तक नहीं मिला। जिससे वो पक्का मकान बनाने में नाकाम है। ग्रामीणों ने विकास अधिकारी देवली से पिडि़त को जल्द प्रधानमंत्री आवास योजना मेें लाभांवित करवाने की मांग की है। आर एम 2508 सीबी-राजमहल। देवीखेड़ा में बारिश से ढ़हा कच्चा मकान।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned