बिजली चोरी पर चार लाख रुपए का जुर्माना किया

सतर्कता दल की ओर से की गई छापेमार कार्रवाई में २६ बिजली चोरिया पकड़ते हुए करीब चार लाख रुपए का जुर्माना किया।

By: Vijay

Published: 04 Jul 2020, 08:57 PM IST

टोडारायसिंह. जेवीवीएनएल के सतर्कता अभियान के तहत उपखण्ड में सतर्कता दल की ओर से की गई छापेमार कार्रवाई में २६ बिजली चोरिया पकड़ते हुए करीब चार लाख रुपए का जुर्माना किया। सतर्कता अभियान के तहत सहायक अभियंता धनराज टाटावत की अगुवाई में की गई कार्रवाई दौरान सतर्कता दल में कनिष्ठ अभियंता शांतनु सिंह, अंकित गुप्ता, रविशंकर मीणा और फीडर इंचार्ज मणीशंकर, रोहित कुमार, जयसिंह के साथ सतर्कता अभियान में कार्रवाई की।

सहायक अभियंता ने बताया कि उपखण्ड के संवारिया, मांदोलाई, दतोब, उनियाराखुर्द, पंवालिया, कोटडी, कैलाशपुरा, रामपुरा, बासखारोलान, हमीरपुर, बावड़ी आदि गांव में सर्विस लाइन से छेड़छाड़, डायरेक्ट विद्युत चोरी आदि के २६ मामलों में ४.१० लाख रुपए का जुर्माना किया गया है। विद्युत चोरी के विभिन्न प्रकरणों में दोषियों के द्वारा वीसीआर की जुर्माना राशि जमा नहीं करवाने पर विद्युत चोरी निरोधक थाने में मुकदमा दर्ज करवाया जाएगा।

बिजली चोरी के २९ मामले पकड़े

देवली. जयपुर डिस्काम के सर्तकता दल ने सहायक अभियंता कार्यालय अधीन सात गांवों में कार्रवाई करते हुए बिजली चोरी के २९ मामले पकड़े है। पकड़े गए उपभोक्ताओं पर ४.६० लाख रुपए का जुर्माना किया है। वहीं सर्तकता दल की कार्रवाई से उपभोक्ताओं में हडक़म्प मच गया।

कनिष्ठ अभियंता चन्द्रशेखर ने बताया कि उक्त कार्रवाई डिस्काम के अधिशाषी अभियंता महेश कुमार छंदक की अगुवाई में किया गया। इसके तहत अम्बापुरा, माधोसिंहपुरा, जयपुर रोड, चांदली, सीतारामपुरा, भिवड़ावास, निवारिया में २९ उपभोक्ता बिजली चोरी करते धरे गए। जिन पर अभियंताओं ने ४.६० लाख रुपए का जुर्माना कर राशि जमा कराने को कहा।

17 मामलों पर 3 लाख का जुर्माना
निवाई. क्षेत्र में विद्युत चोरी पर लगाम लगाने के लिए शनिवार को अधिशासी अभियंता जयपुर डिस्कॉम निवाई दिनेश कनौजिया एवं सहायक अभियंता सतर्कता निवाई कुलिश शर्मा के नेतृत्व में बिजली चोरों के विरुद्ध अभियान के तहत सतर्कता कार्यवाही करते हुए ग्राम ब्रजलालपुरा, चनानी, समोत्या की ढाणी, पथराज मुस्ताका, एवं जगपुरा में छापेमारी कर 17 बिजली चोरी के मामले पकड़े और सभी पर करीब 3 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया। उन्होंने बताया कि जुर्माना राशि जमा नहीं कराने पर विद्युत थाने में मुकदमा दर्ज करवाया जाएगा।

Show More
Vijay Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned