टोंक में तीन व एक कोराना पॉजिटिव सुरेली गांव में मिला, जिले में कुल संक्रमितों की संख्या हुई 140

जिले में कोरोना कहर अभी जारी है। रविवार को टोंक शहर के तीन तथा सुरेली गांव में एक पॉजिटिव रोगी आया है। सुरेली गांव में मिला पॉजिटिव गत दिनों अंधड़ से घायल हो कर जयपुर भर्ती कराया गया था। ऐसे में वह जांच में पॉजिटिव निकला। वहीं पुरानी टोंक के रामसीला मोहल्ला में एक तथा कुम्हारों की चौकी में दो जनों के नमूनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

By: pawan sharma

Published: 10 May 2020, 08:52 PM IST

टोंक. जिले में कोरोना कहर अभी जारी है। रविवार को टोंक शहर के तीन तथा सुरेली गांव में एक पॉजिटिव रोगी आया है। सुरेली गांव में मिला पॉजिटिव गत दिनों अंधड़ से घायल हो कर जयपुर भर्ती कराया गया था। ऐसे में वह जांच में पॉजिटिव निकला। वहीं पुरानी टोंक के रामसीला मोहल्ला में एक तथा कुम्हारों की चौकी में दो जनों की पॉजिटिव की रिपोर्ट नमूनों से आई है। ऐसे में जिले में अब कुल पॉजिटिव 14 हो गई है।

सआदत अस्पताल के पीएमओ डॉ. नविन्द्र पाठक ने बताया कि 217 नमूनों की जांच अभी बाकी है। वहीं राहत की बात ये है कि टोंक के सआदत अस्पताल में भर्ती कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। वहीं जयपुर में रविवार को मिले पॉजिटिव समेत कुल तीन केस हैं। दूसरी ओर शहर के एक निजी स्कूल के सेंटर में रहे 10 कोरोना पॉजिटिव की अंतिम रिपोर्ट नेगेटिव आने पर उन्हें घर भेजा गया।

अब तक कुल 83 पॉजिटिव से नेगेटिव हुए लोगों को घर भेजा गया है। इनमें से 57 लोग जयपुर से आए और 26 लोग टोंक के हैं। जिला कलक्टर के.के. शर्मा ने बताया कि जिले में अब तक 4518 लोगों के सेम्पल लिए गए हैैं, जिनमें 140 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। रविवार को चार कोरोना पॉजीटिव केस सामने आए है।

एक कोरोना पॉजीटिव सुरेली गांव का व्यक्ति है जो गत 5 मई को तेज बारिश व अंधड में घायल हुआ था, उसे जयपुर ले जाया गया था जिसकी जयपुर में जांच के दौरान कोरोना पॉजीटिव होने की पुष्टि हुई है। एक कोरोना पॉजीटिव मरीज रामसीला मोहल्ला पुरानी टोंक तथा दो कुम्हारों की चौकी के हैं। अभी 216 का परिणाम प्रतिक्षा में है।

संस्थागत क्वारंटीन सेन्टर में 65 लोग है। जिला कलक्टर ने बताया कि टोंक शहर में आठवें सर्वे राउण्ड के तहत सर्वे टीमों की ओर से कंटेनमेंट जोन में एक लाख 57 हजार 509 घरों के 9 लाख 41 हजार 675 लोगों का सर्वे किया जा चुका है। इनमें आइएलआइ के केस एक हजार 135 है।

इसी प्रकार बफर जोन में एक लाख 31 हजार 435 घरों के 7 लाख 67 हजार 577 लोगों का सर्वे किया गया है। इनमें आइएलआइ के 201 केस है। उन्होंने बताया कि आइएलआइ मरीजों की क्लॉज मॉनिटरिंग की जा रही है। वर्तमान में 3039 लोग होम आइसोलेशन में है। कुल 43 हजार 304 लोग होम आइसोलेशन में रखे गए थे। इनमें से 40 हजार 265 लोगों ने होम आइसोलेशन की 14 दिन की अवधि पूर्ण कर ली है।


सआदत अस्पताल के पीएमओ नवीन्द्र पाठक ने बताया कि कोरोना पॉजीटिव मरीज जो पूर्णत स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके है, उनका आंकडा 83 है। इनमें से 57 जयपुर से और 26 टोंक से अपने घर स्वस्थ होकर जा चुके है। कोरोना पॉजीटिव 50 मरीज ऐसे हैं, जिनकी दो बार सेम्पलिंग रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या (एक्टिव केस) 4 है। एक व्यक्ति की मृत्यु हो चुकी है।

Corona virus
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned