scriptDeath from corona: जिले में कोरोना संक्रमण से चौथी मौत, पॉजिटिव आने का सिलसिंला जारी | Fourth death due to corona infection in Tonk | Patrika News

Death from corona: जिले में कोरोना संक्रमण से चौथी मौत, पॉजिटिव आने का सिलसिंला जारी

locationटोंकPublished: Aug 08, 2020 07:32:38 am

Submitted by:

pawan sharma

जिले में बड़ी संख्या में 24 कोरोना पॉजिटिव आए हैं। वहीं उपचार के दौरान एक पॉजिटिव की मौत हो गई है। इस प्रकार कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या चार हो गई है।
 

Death from corona

Death from corona

टोंक. जिले में शुक्रवार को कोरोना वायरस के संक्रमण का फिर से विस्फोट हुआ है। जिले में बड़ी संख्या में २४ पॉजिटिव आए हैं। वहीं उपचार के दौरान एक पॉजिटिव की मौत हो गई है। यह पॉजिटिव पुरानी टोंक निवासी है। मृतक ने गत दिनों लॉक डाउन के दौरान जिला प्रशासन की काफी मदद की थी। वह प्रशासन का कोरोना वॉरियर्स था।

शुक्रवार को आई रिपोर्ट के मुताबिक सुबह २२ और शाम तक आई रिपोर्ट में दो पॉजिटिव आए हैं। पॉजिटिव में टोडारायसिंह दो, बड़ा तख्ता टोंक दो, गुलजार बाग दो, पुलिस लाइन दो, बृजलाल नगर मालपुरा ६, सीएचसी मालपुरा, कालाबाबा पुरानी टोंक, छावनी टोंक, सुभाष बाजार टोंक, गोल डूंगरी, किशोर सम्पर्क गृह टोंक, नगर परिषद कॉलोनी टोंक, पांचबत्ती टोंक, रजवास बरोनी, जयसिंहपुरा निवाई, दीनदयाल कॉलोनी निवाई में एक-एक पॉजिटिव आया है।
अब तक कुल १८७२९ नमूने लिए जा चुके हैं। शुक्रवार तक लिए गए कुल ७९६ की जांच बाकी है। इनमें से ५६६ पहले के तथा शुक्रवार को २३० नमूने लिए गए हैं। कुल पॉजिटिव २७० में से २४७ पॉजिटिव स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। वहीं ३५ पॉजिटिव की रिपोर्ट दो बार नेगेटिव आ चुकी है।
प्रशासन बरत रहा है अनदेखी
इधर, जिला प्रशासन भी कोरोना संक्रमण मामले में अनदेखी बरत रहा है। किसी का भी नमूना लेने के बाद उसे ना तो पाबंद किया जाता है और ना ही उसकी निगरानी रखी जा रही है। उसे होम आइसोलेट या कोविड सेंटर में तब भेजा जाता है। जब वह पॉजिटिव आता है। जबकि वह नमूना लेने से रिपोर्ट आने तक बाजार समेत अन्य स्थानों पर घूमता रहता है। जबकि पहले यह होता था कि जिसका भी नमूना लिया जाता था उसे या तो कोविड सेंटर या फिर होम आइसोलेट कर पाबंद किया जाता था कि वह बाहर रिपोर्ट आने तक किसी के सम्पर्क में नहीं आए, लेकिन इन दिनों ऐसा नहीं हो रहा है। नमूना लेने के बाद सम्बन्धित को पाबंद नहीं किया जाता है। ऐसे में वह नमूना देने के बाद बाजार समेत अन्य स्थानों पर घूमता रहता है। ऐसे में अगर वह पॉजिटिव है तो कई सामान्य लोगों के भी सम्पर्क में आ जाता है। इसके बाद फिर से सम्पर्क वालों के नमूने लिए जाते हैं।
लॉकडाउन की उठने लगी मांग
पॉजिटिव व उसके परिवार और सम्पर्क में आए लोगों के बाजार में खुले आम घूमने की लगातार शिकायतें भी सामने आ रही है। ऐसे में लोग अब फिर से टोंक में लॉकडाउन की मांग करने लगे हैं। शहर के सुभाष बाजार, डिपो, तख्ता समेत अन्य पॉजिटिव के इलाकों के लोगों का कहना है कि जो रोगी तीन दिन पहले पॉॅजिटिव आया था वह और उसका परिवार बाजार तथा अन्य इलाकों में घूमता रहता है। ऐसे में निश्चित रूप से संक्रमण फैलेगा। इसके चलते लोगों ने लॉकडाउन की मांग रखी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो