2 लोगों को गिरफ्तार कर बंदी बनाकर रखे 45 गायों एवं 22 बछड़ों को कराया मुक्त

2 लोगों को गिरफ्तार कर बंदी बनाकर रखे 45 गायों एवं 22 बछड़ों को कराया मुक्त

 

By: pawan sharma

Published: 24 Aug 2020, 08:29 PM IST

मालपुरा. उपखंड के डिग्गी थाना अंतर्गत जानकीपुरा ग्राम में 2 लोगों को 67 गौवंश को पैदल लेकर जाने के आरोप में गिरफ्तार कर गोवंश को हमीरपुर एवं तिलांजू गौशाला में छोड़ा गया। उपखंड के जानकीपुरा ग्राम के जंगलों में रविवार की देर शाम 67 गोवंश को बंदी बनाकर रखे जानें की सूचना जूनिया बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मालपुरा व टोरड़ी के कार्यकर्ताओं को दी जिन्होंने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोरधन लाल सोकरिया व उपखंड अधिकारी डॉ राकेश कुमार मीणा को दूरभाष पर दी जिन्होंने तत्काल कार्यवाही करते हुए डिग्गी थाना प्रभारी हीरालाल को मय जाब्ते के जानकीपुरा भेजा गया।

जहां बजरंग दल के कार्यकर्ताओं एवं ग्रामवासियों ने जंगल में पहुंचकर 45 गायों एवं 22 बछड़ों को जब्त किया तथा मौके पर मौजूद केकड़ी थाना के सूपा ग्राम निवासी मुंशी बंजारा एवं लालाराम बंजारा को गिरफ्तार किया गया । वही इनसें पूछताछ में सामने आया कि गोवंश को मध्य प्रदेश क्षेत्र में बेचने के लिए ले जा रहे थे । पुलिस ने जब्त किए गए गौवंश को तिलांजू एवं टोडारायसिंह के हमीरपुर गौशाला में छोड़ा गया । वहीं पुलिस ने दोनों अभियुक्तों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की।


बेकाबू पिकअप ने गौवंश को मारी टक्कर
देवली। राष्ट्रीय राजमार्ग टोंक रोड पर सोमवार सुबह सिरोही गांव में एक बेकाबू पिकअप ने सडक़ पर बैठी गायों को टक्कर मार दी। हादसे में तीन गायों की मौके पर मौत हो गई। जबकि तीन गाये बुरी तरह जख्मी हो गई। सूचना देवली थाना पुलिस मौके पर पहुंची है। ग्रामीणों ने बताया कि उक्त हादसा सिरोही अण्डरपास पुलिया पर सुबह साढ़े 5 बजे करीब हुआ। जहां कोटा से जयपुर की ओर जा रही एक पिकअप अनियंत्रित होकर गायों के टक्कर मार दी।

हादसे में गाये उछलकर काफी दूर तक घसीटती गई। इनमें एक गाय की पिकअप के पहिए में फंसकर मौत हो गई। जबकि शेष दो गायों की हादसे के कुछ देर में मौत हो गई। इसके अलावा तीन अन्य गायों टक्कर से बुरी तरह जख्मी हो गई। सूचना पर हाइवे व देवली थाना पुलिस मौके पर पहुंची। इससे पहले राष्ट्रीय राजमार्ग के कर्मचारियों ने गायों को सडक़ किनारे कर दिया।

वहीं सुबह करीब 7 बजे पशु चिकित्सक राहुल जैन सहित चिकित्साकर्मी भी मौके पर पहुंच गए। जहां उन्होंने घायल गायों का उपचार किया। ग्रामीण रामदेव धाकड़, विनोद माहुर ने बताया कि हादसे में घायल हुई गाये काफी देर तक तड़पती रही। जिन्हें उपचार मिलने के बाद उनकी जान बच गई। उधर, देवली थाने के एएसआई ओमप्रकाश पिकअप जब्त कर चालक को थाने ले आई। हादसे के बाद राजमार्ग पर वाहनों का जाम लग गया। हादसे के दौरान पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने तत्परता दिखाई है।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned