हाट बाजार में स्थानांतरित हुए फल-सब्जी विक्रेता

कोरोना महामारी में लगे जन अनुशासन पखवाड़े में भीड़ से निजात पाने को सरपंच रामअवतार बलाई के निर्देश पर पंचायत प्रशासन ने आवां मार्ग मुख्य चौराहे पर बैठने वाले सब्जी-फल विक्रेता की दुकानों को सोमवार हाट बाजार में स्थानांतरित कर दिया।

By: pawan sharma

Updated: 03 May 2021, 08:24 PM IST

दूनी. कोरोना महामारी में लगे जन अनुशासन पखवाड़े में भीड़ से निजात पाने को सरपंच रामअवतार बलाई के निर्देश पर पंचायत प्रशासन ने आवां मार्ग मुख्य चौराहे पर बैठने वाले सब्जी-फल विक्रेता की दुकानों को सोमवार हाट बाजार में स्थानांतरित कर दिया।

इस दौरान देवली पंचायत समिति प्रधान गणेशराम जाट ने हॉट बाजार का निरीक्षण कर सरपंच बलाई एवं थानाप्रभारी नाहरसिंह मीणा को बढ़ रहे कोविड मरीजों के चलते कस्बे में सख्ती बरतने के निर्देश दिए। वहीं इधर चौराहे से सब्जी-फल की दुकानें हट हाट बाजार में स्थानांतरित होने से प्रशासन एवं कस्बेवासियों को भीड़भाड़ से भी निजात मिलेगी।

उल्लेखनीय है की पंचायत प्रशासन के निर्देश के बाद सुबह सब्जी-फल विक्रेताओं ने अपनी दुकानें हाट बाजार में लगानी शुरू कर दी, दुकानें लगने के बाद प्रधान जाट ने हाट बाजार का निरीक्षणकर दुकानदारों को मास्क लगाकर आने वाले को ही सब्जी एवं फल विक्रय किए जाने के निर्देश दिए। इस मौके पर वार्डपंच देवकी शर्मा, व्यापारी दिनेश साहू, विनोद मेहरा, लड्डू मेहरा थे।

चित्र बनाकर दिया कोरोना मुक्ति का संदेश

पीपलू. ग्राम पंचायत कठमाणा की ओर से कोरोना के भयंकर प्रकोप को देखते हुए लोगों में जागरुकता व सतर्कता के लिए सडक़ों पर तथा दीवारों पर स्लोगन चित्र बनाए गए हैं। कठमाणा सरपंच गणेशलाल चौधरी, ग्राम विकास अधिकारी सूर्यकांत प्रजापत ने बताया कि पंचायत वासियों को नो मास्क, नो एंट्री, दो गज की दूरी मास्क हैं जरुरी का संदेश दिया गया हैं। कठमाणा में दीवारों पर कोरोना से बवाच आदि के संदेश लिखवाए गए हैं। लोगों को चेताया गया है कि अतिआवश्यक हो तो ही घर से बाहर निकलने की अपील की गई हैं।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned