scriptमकान में तोडफ़ोड़ करने पर किन्नरों में रोष | Fury in eunuchs on breaking into a house | Patrika News

मकान में तोडफ़ोड़ करने पर किन्नरों में रोष

locationटोंकPublished: Jan 21, 2021 07:18:36 pm

Submitted by:

jalaluddin khan

कार्रवाई की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापनटोंक. उनियारा में रहने वाले एक किन्नर के मकान में हुई तोडफ़ोड़ को लेकर जिले के किन्नरों में नाराजगी है। उन्होंने तोडफ़ोड़ करने वालों पर कार्रवाई करने की मांग को लेकर जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा है।

मकान में तोडफ़ोड़ करने पर किन्नरों में रोष

मकान में तोडफ़ोड़ करने पर किन्नरों में रोष

मकान में तोडफ़ोड़ करने पर किन्नरों में रोष
कार्रवाई की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन
टोंक. उनियारा में रहने वाले एक किन्नर के मकान में हुई तोडफ़ोड़ को लेकर जिले के किन्नरों में नाराजगी है। उन्होंने तोडफ़ोड़ करने वालों पर कार्रवाई करने की मांग को लेकर जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा है।
यह ज्ञापन देवली की पायल बाई के नेतृत्व में सौंपा गया है। इसमें पायल बाई ने बताया कि जन्नत बाई का मकान उनियारा में है। गत 18 जनवरी को बूंदी व सवाईमाधोपुर से आए किन्नरों ने मकान का ताला तोड़कर सामान की तोडफ़ोड़ की।
बाद में वे लोग मकान में मौजूद सामान भी ले गए। उनियारा आए उक्त किन्नरों ने पायल व जन्नत के लिए पुलिस में गत दिनों हुई लूट का गलत बयान भी दिया। इससे जिले के किन्नरों में नाराजगी है। उन्होंने बताया कि टोंक जिले के किन्नर सभी नियमों की पालना करते हैं और सम्बन्धित न्यायालय में अपना प्रमाण-पत्र भी देते हैं।
इसके बावजूद उनके इलाके में अवैध रूप से किन्नर घुस गए और मकान में तोडफ़ोड़ की। इसका मामला उनियारा थाने में दर्ज कराया गया है। उन्होंने आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की है। ज्ञापन देने वालों में आरती बाई मालपुरा, जोया टोडारायसिंह, पिंकी बाई दूनी, ईलू लाम्बाहरिसिंह शामिल थे।
आशा सहयोगिनियां ने सौंपा ज्ञापन
विभिन्न मांगों को लेकर राजस्थान प्रदेश आशा सहयोगिनी कर्मचारी संघ से जुड़ी आशा सहयोगिनियों ने गुरुवार को गांधी पार्क में धरना देकर नगर परिषद सभापति अली अहमद को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

संघ संयोजक मोहम्मद अजमल ने बताया कि आशा-सहयोगिनियों ने कार्य की समयावधि घटाने, संविदा कर्मियों के साथ-साथ आशा सहगनियों का भी मानदेय बढ़ाने, श्रम विभाग एक्ट उच्च कुशल कार्य का लाभ देने, बीएड, बीएसटीसी या कोई अन्य कोर्स करने के लिए अनुमति देने, रिटायर्ड होने पर 2 वर्ष का लाभ देने आदि मांगों को पूरा कराने को कहा है।

ज्ञापन देने वालों में अनिता बैरवा, गीता ग्वाला, विजय लक्ष्मी, सुशीला, आयशा खान आदि शामिल थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो