मानसून सिर पर, कचरे से अटे पड़े नालों की सफाई नहीं हुई शुरू

नालों की सफाई नहीं होने से शहर की पानी की निकासी के लिए बने हुए नालों में कचरा भरा हुआ है

 

By: pawan sharma

Published: 11 Jun 2018, 03:13 PM IST

निवाई. मानसून पूर्व की वर्षा का दौर शुरू हो गया है, लेकिन शहर के नालों की सफाई का कार्य अभी तक भी शुरू नहीं हुआ है। नालों की सफाई नहीं होने से शहर की पानी की निकासी के लिए बने हुए नालों में कचरा भरा हुआ है और नाले अवरुद्ध हैं। गुरुवार शाम को कुछ देर के लिए बारिश हुई। नालों की सफाई नहीं होने से बारिश का पानी ठीक से नहीं निकल पाया। इससे नाले का सारा कचरा सडक़ पर फैल गया। कचरा सडक़ पर आने से गन्दगी फैल गई। इससे लोगों को कीचड़ में होकर ही निकलना पड़ा। झिलाय रोड पर स्थित मोक्ष धाम के सामने वाला नाला कचरे से पूरी तरह भर चुका है। इसी प्रकार टोंक रोड पर पूर्व दिशा में बना हुआ नाला कचरे से अटा पड़ा है। यहीं हाल शहर में बने हुए अन्य नालों का है। नालों की सफाई नहीं होने से नाले दुर्गन्ध मारने लगे हैं। साथ ही मच्छर भी फैल रहे हंै। इससे बीमारियां होने का खतरा बढ गया है। शहरवासी कैलाशचंद सैनी ने बताया कि गत वर्ष नगरपालिका की ओर से नालों की सफाई का कार्य देर से शुरू किया गया। बरसात शुरू हो जाने से नाले का निकाला गया सम्पूर्ण कचरा वापस नाले में भर गया।

सभापति ने किया गांधी पार्क में रेम्प का उद्घाटन

टोंक. राजस्थान विकलांग मंच इकाई टोंक की मांग पर नगरपरिषद की ओर से गांधी पार्क में दिव्यांगों के लिए बनवाए गए रेम्प का उद्घाटन सभापति लक्ष्मीदेवी जैन ने रविवार को किया। मंच के जिलाध्यक्ष गोवर्धन जाट ने बताया कि गांधी पार्क में दिव्यांगों की परेशानी का देखते हुए नगरपरिषद की ओर से रेम्प बनवाया गया है।

 

इससे पूर्व दिव्यांगों ने गांधी पार्क में बैठक का आयोजन भी किया। बैठक में उन्होंने उनके साथियों पर हो रहे दुव्र्यवहार एवं अत्याचार पर गहन विचार-विमर्श किया गया। उन्होंने सामाजिक न्याय एवंं अधिकारिता विभाग की ओर से उनको परेशान करने व सुविधाओं से लाभान्वित नहीं करने का आरोप भी लगाया।

 

उन्होंने सरकारी कार्यालयों में उनके साथ उचित व्यवहार नहीं करने पर गहरी चिन्ता जताई। उन्होंने ऐसे गम्भीर मामलों में कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

 

इस दौरान करुणानिधि पारीक, उपाध्यक्ष राजेश दाधीच, मुकेश कुमार बलाई, मुकेश गुर्जर, आबिद अली, दामोदर जाट, देवेन्द्र महावर, शिवजीलाल, इरशाद मोहम्मद, घासीलाल ने भी विचार व्यक्त किए।

Show More
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned