देवली नगर पालिका के तीन कर्मचारी सहित शहर में एक साथ 12 कोरोना संक्रमित पाएं

देवली शहर में एक साथ 12 कोरोना संक्रमित पाएं , तीन कर्मचारी नगर पालिका के

By: pawan sharma

Updated: 25 Aug 2020, 09:10 PM IST

देवली। शहर में मंगलवार सुबह एक दर्जन कोरोना पॉजिटिव होने की स्वास्थ्य विभाग की जांच रिपोर्ट में पुष्टि हुई है। एक साथ 12 लोगों के कोरोना संक्रमित पाएं जाने से शहर में खलबली मच गई। वहीं स्थानीय प्रशासन व चिकित्सा विभाग की चिंताएं बढ़ गई। राजकीय चिकित्सालय देवली के कर्मचारियों ने बताया कि एक दर्जन संक्रमित रोगियों में तीन कर्मचारी देवली नगर पालिका के है।

वहीं दो रोगी पालिका से जुड़े संवेदक है। इसके अलावा शहर के तहसील परिसर के बाहर, बंगाली कॉलोनी, एजेंसी एरिया, तेली मोहल्ला, कुम्हार मोहल्ला सहित क्षेत्रों के लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। संक्रमण की सूचना के बाद कर्मचारियों ने मरीजों के घरों के बाहर नोटिस चस्पा किया। साथ ही बुधवार से संक्रमित रोगियों के सम्पर्क में आएं लोगों के सैम्पल लेने की प्रक्रिया शुरू होगी। गौरतलब है कि शहर में कोरोना का ग्राफ दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। जो प्रशासन व आमजन की लापरवाही से थमने का नाम नहीं ले रहा है।


10 दिन से बंद है वार्ड 7 की गलियां
टोडारायसिंह. कस्बे में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढऩे के साथ वार्ड 7 की गलियों में पिछले 10 दिन से आवागमन बंद है। इधर, मंगलवार को दो व्यक्तियों के संक्रमण होने की पुष्टि के बाद कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 31 हो गई है। उल्लेखनीय है कि टोडारायसिंह कस्बे में मार्च के अंतिम माह में तब्लिगी जमात से जुड़े एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि के बाद लॉक डाउन के बीच एक माह के लिए कफ्र्यू लगाया गया।

लेकिन पिछले माह में लगातार संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढऩे के बावजूद मुख्य बाजार में कोरोना एडवायजरी का खुलेआम उल्लंघन किया जा रहा है। इधर, कस्बे में लाठी मौहल्ले के बाद गत 16 अगस्त को वार्ड 7 में एक युवक तथा अलग-अलग परिवारो के मुखियाओं का संक्रमित होने के बाद पुलिस ने गोपीनाथजी का मंदिर, फत्तु का दरवाजा, सब्जी मण्डी की पीछे की गली तथा टेलिफोन एक्सचैंज की गली को बैरिकेट्स लगाकर बंद कर दिया गया। मुख्य बाजार में वाहनो की आवाजाही बंद होने के साथ पुलिस की मुस्तैदी के बीच लोगो की आवाजाही बंद किया गया है। इधर, मंगलवार को भांवता व सीतारामपुरा से एक-एक व्यक्ति के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की गई है।


बैँक स्टॉफ के 6 सदस्य कोरोना पॉजिटिव आए

मालपुरा. उपखंड क्षेत्र के टोरडी ग्राम के एक बैंक का स्टाफ के 6 सदस्य एवं तीन अन्य पॉजिटिव पाए गए। खंड मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ संजीव चौधरी ने बताया कि गत दिनों टोरडी बैंक ऑफ बड़ौदा के शाखा प्रबंधक के पॉजिटिव आने के बाद स्टाफ के 6 सदस्यों ने टोंक जाकर कोविड-19 की जांच के लिए अपने सैंपल दिए थे ,जिसमें सभी 6 सदस्य पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं उपखंड के अजमेरी ग्राम की एक महिला एवं एक युवक तथा मालपुरा मोहल्ला सादात हताई चौक का एक 25 वर्षीय युवक जयपुर में जांच के दौरान पॉजिटिव पाए गए हैं।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned