विभिन्न मांगों को लेकर धरने पर बैठी छात्राएं, अभिभावकों ने भी किया प्रदर्शन

राजकीय एकलव्य बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय की छात्राएं विभिन्न मांगों को लेकर गुरुवार को विद्यालय परिसर में ही धरने पर बैठ गई। उनके अभिभावकों ने विद्यालय के मुख्य द्वार पर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर अधिकारियों को सूचना दी।

निवाई. राजकीय एकलव्य बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय की छात्राएं विभिन्न मांगों को लेकर गुरुवार को विद्यालय परिसर में ही धरने पर बैठ गई। उनके अभिभावकों ने विद्यालय के मुख्य द्वार पर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर अधिकारियों को सूचना दी। सूचना मिलने के बाद उपखंड अधिकारी जेपी बैरवा ने मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी सविता शर्मा और थानाधिकारी नरेंद्र मीणा को मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए।

दोनों अधिकारी एकलव्य विद्यालय पहुंचे। मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी सविता शर्मा ने छात्राओं और अभिभावकों को समझा। छात्राओं ने ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को बताया कि विद्यालय में अधिकारी-कर्मचारियों के 27 पद स्वीकृत हैं और वर्तमान में मात्र 10 ही कार्य कर रहे हैं। इससे विद्यालय में पढ़ाई नहीं हो पा रही है।

छात्राओं ने बताया कि विज्ञान, हिन्दी, हिंदी साहित्य, संस्कृत, गणित सहित अन्य विषयों के विषयाध्यापक नहीं होने से भविष्य चौपट हो रहा है। एक माह बाद बोर्ड परीक्षा आने वाली है। शिक्षकों की कमी के चलते कोर्स ही पूरा नहीं हुआ। छात्राओं ने बताया कि विद्यालय की प्रधानाचार्य अंजू मीणा को विभाग की ओर से निलबिंत कर दिया है।

इससे अब छात्राओं को छात्रावास में अकेले ही रहना पड़ेगा। विद्यालय में वार्डन के दो पद स्वीकृत है और वर्तमान में दोनों पद रिक्त चल रहे हैं। अभिभावक धर्मेंद्र मीणा दौसा, रामसिंह मीणा गुडलाचंद सवाईमाधोपुर, राधेश्याम वजीरपुरा, गोपीचंद गंगासहाय ने छात्रावास में व्याप्त असुविधाओं, शिक्षकों की सहित विभिन्न कमियों को जल्द से जल्द दुरस्त करने की मांग की। मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ने छात्राओं और अभिभावकों को समझा कर धरना और प्रर्दशन समाप्त करवाया।


इधर, उपखंड अधिकारी जेपी बैरवा का कहना कि न्यायालय में चल रहे प्रकरण के तहत विद्यालय की प्रधानाचार्य को निलंबित कर गायत्री शर्मा को चार्ज दिया गया है। विद्यालय में शिक्षकों की कमी को पूरा करने के लिए विभाग को लिखित में सूचना दे दी गई।

मण्डी व्यापार कल से चार दिन बंद
निवाई. महा शिवरात्रि पर्व को लेकर चार दिन मण्डी व्यापार बंद रहेगा। व्यापार मण्डल संरक्षक ताराचंद बोहरा ने बताया कि महा शिवरात्रि पर्व को लेकर 22 से 25 फरवरी तक जयपुर में आयोजित राजस्थान खाद् पदार्थ व्यापार संघ के वार्षिक अधिवेशन को लेकर चार दिन मंडी व्यापार बंद रहेगा।

pawan sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned