साप्ताहिक हाट बाजार में बकरा मंडी का किया विरोध

साप्ताहिक हाट बाजार में बकरा मंडी का किया विरोध

 

By: pawan sharma

Updated: 08 Oct 2020, 08:41 PM IST

टोंक. शहर में स्टेडियम के पास नगर परिषद की आईडीएसएमटी कॉलोनी में हाट बाजार के साथ लगने वाली बकरा मंडी का बुधवार रात्रि को कॉलोनी के लोगों ने विरोध किया है। मौके पर पहुंचे पुलिस उपाधिक्षक चन्द्रसिंह रावत व पुरानी टोंक थानाधिकारी त्रिलोक चन्द ने लोगों को समझाकर शांत किया।


नगर परिषद कॉलोनी (आईडीएसएमटी) विकास समिति के अध्यक्ष रामकरण चौधरी ने बताया कि कोरोना के कारण के कारण छह माह से अधिक समय से बंद हाट बाजार को नगर परिषद ने संचालित करने की संवेदक को अनुमति दी है। इसी को लेकर बकरा मंडी के लिए बुधवार रात्रि को ही बकरों से भरे दर्जनों वाहन आ गए।

चौधरी ने बताया कि बकरा व्यापारियों को वहां से जाने के लिए कहा तो उन्होंने वहां से जाने के लिए मना कर दिया और हाट बाजार संवेदक से बात करने की बात कही। काफी कहने के बाद भी जब व्यापारियों ने वहां से अपने वाहन नहीं हटाए तो लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी, जिस पर मौके पर पहुंच पुलिस उपाधीक्षक चन्द्रसिंह रावत व पुरानी टोंक थानाधिकारी त्रिलोक चन्द ने मौके पर लोगों से समझाइश की।

व्यापारियों को बकरा मंडी नही लगाने की हिदायत दे पुलिस वहां से रवाना हो गई। कॉलोनी के लोगों ने मौक पर ही पुलिस उपाधीक्षक को लिखित में शिकायत देकर यहां से बकरा मंडी को अन्यत्र संचालित करवाने की मांग भी की है।

रातभर की पहरेदारी
कॉलोनी के लोगों ने बताया कि गुरुवार को लगने वाले हाट बाजार में बकरा मंडी के लिए आ रहे वाहनों को वहां से हटाने के लिए बुधवार रातभर लोगों ने जागकर बारी-बार से पहरेदारी की।

संवेदक को सुनाई खरी-खोटी
गुरुवार को सुबह जब हाट बाजार संवेदक मौके पर पहुंचा तो लोगों ने उसको भी जमकर खरी-खोटी सुना बकरा व्यापारियों की ओर से इधर-उधर मृत जानवरों को पटक कर छोड़ देने पर नाराजगी जताई, जिस पर बहस बाजी हो गई। लोग संवेदक से मृत जानवरों को उठाने की मांग करने लगे। काफी देर बाद संवेदक द्वारा गाड़ी मंगवाकर मृत जानवरों को उठवाने का आश्वासन देने पर लोग शांत हुए।

साप्ताहिक हाट बाजार में बकरा मंडी संचालित करने के लिए बुधवार रात्रि को आए बकरा व्यापारियों ओर कॉलोनी के लोगों में विवाद हो गया था। कॉलोनी के लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंच दोनों पक्षों से वार्ता कर समझाइश की गई है। बकरा व्यापारियों को भी वहां से मंडी संचालित नही करने के लिए कहा गया है। इस मामले में उच्चाधिकारियों से चर्चा कर जल्द ही समस्या का समाधान किए जाने के प्रयास किए जाएंगे।
चन्द्रसिंह रावत, पुलिस वृत्ताधिकारी टोंक

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned