script45 वर्ष बाद मिला आवासीय पट्टा | got residential lease after 45 years | Patrika News

45 वर्ष बाद मिला आवासीय पट्टा

locationटोंकPublished: Oct 31, 2021 12:50:25 pm

Submitted by:

pawan sharma

ग्राम पंचायत झिलाय में आयोजित प्रशासन गांवों के संग अभियान में शिविर में प्रेमदेवी शर्मा के पास मकान का पट्टा नहीं था, जिसका शिविर में 45 वर्ष प्रधान व एसडीओ द्वारा आवासीय पट्टा दिया गया।

45 वर्ष बाद मिला आवासीय पट्टा

45 वर्ष बाद मिला आवासीय पट्टा

निवाई. ग्राम पंचायत झिलाय में आयोजित प्रशासन गांवों के संग अभियान में शिविर प्रभारी त्रिलोकचंद मीणा के नेतृत्व में 22 विभागों के अधिकारी-कर्मचारियों ने ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान किया। विकास अधिकारी डॉ.सरोज बैरवा ने बताया कि शिविर में 54 वर्ष बाद राजस्व रिकार्ड में खातेदार के नाम टीटी को सही कर रामप्रसाद नायक किया गया।

इसी प्रकार शिविर में प्रेमदेवी शर्मा के पास मकान का पट्टा नहीं था, जिसका शिविर में 45 वर्ष प्रधान व एसडीओ द्वारा आवासीय पट्टा दिया गया। शिविर में कैलाश बैरवा को अपने मकान का 30 वर्ष बाद पट्टा दिया गया। इस अवसर पर प्रधान रामावतार लांगडी, तहसीलदार प्राजंल कंवर, सरपंच कांतिदेवी शर्मा, छोटू महाराज, डीआर नरेश नायक सहित कई ग्रामीण व अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।
शिविर का आयोजन हुआ
पीपलू. नाथड़ी पंचायत मुख्यालय पर प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत शिविर का आयोजन हुआ। शिविर में प्रेम देवी पत्नी रामकुवांर लुहार शिविर प्रभारी को बताया गया कि उसका परिवार लगभग 20 वर्ष से ग्राम ढूंढिया में निवास कर रहा है, लेकिन उसके पास मकान बनाने के लिए जमीन नहीं है, जिस पर उपखण्ड अधिकारी द्वारा मौके पर ही प्रार्थिया को आबादी भूमि में 100 वर्गगज का आवासीय पट्टा ग्राम पंचायत नाथड़ी द्वारा जारी करवाया।
पट्टा देने के निर्देश दिए
बनेठा. प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत ग्राम पंचायत रूपपुरा में शिविर प्रभारी रजनी मीणा की अध्यक्षता में आयोजित शिविर के दौरान सांवलराम पुत्र भंवरलाल गुर्जर निवासी रूपपुरा अपने आवास का पट्टा बनवाने के लिए पहुंचा।
सांवलराम ने बताया कि वह एवं उसका परिवार जन्म से ही ग्राम रूपपुरा में रह रहे है, लेकिन उनके पास अपने घर का पट्टा नहीं बना हुआ है। शिविर प्रभारी ने विकास अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही कर प्रार्थी को पट्टा देने के निर्देश दिए।
इस दौरान विकास अधिकारी बी एल मीणा रुपपुरा सरपंच बीना देवी बैरवा आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी एवं महिला बाल विकास अधिकारी चन्द्रा जोशी ग्राम विकास अधिकारी शैलेन्द्र सिंह नायब तहसीलदार बनेठा रामकिशोर मीणा सहित परिवहन मेडिकल सार्वजनिक निर्माण विभाग जलदाय विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो