scriptचुनाव के लिए सरकार तैयार- सचिन | Government ready for election- Sachin | Patrika News

चुनाव के लिए सरकार तैयार- सचिन

locationटोंकPublished: Jan 21, 2020 12:10:35 pm

Submitted by:

Vijay

टोंक की रेल पक्की, केन्द्र से करेंगे बात नगर निकाय जीतें, अब पंचायतराज भी जीतेंगेटोंक में उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने की जन सुनवाई

चुनाव के लिए सरकार तैयार- सचिन

चुनाव के लिए सरकार तैयार- सचिन



टोंक. कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि पंचायतराज चुनाव के लिए सरकार तैयार है। जिस तरह से प्रदेश में सरपंच पद के लिए चुनाव हुए हैं वैसे ही निर्वाचन विभाग पंचायत समिति व जिला परिषद के चुनाव भी करा सकती है। चुनाव के लिए सरकार तैयार है। सभी प्रकार के संसाधन भी है।
उन्होंने कहा कि चुनाव कराने का जिम्मा निर्वाचन आयोग का है। वह ही चुनाव कराएगा। चुनाव कब होंगे, कैसे होंगे इसकी जिम्मेदारी आयोग की है। उन्होंने कहा कि चुनाव की प्रक्रिया सब के सामने है।
सचिन पायलट सोमवार को नगर परिषद के अग्निशमन केन्द्र के सभागार तथा हाइवे पर नवनिर्वाचित सरपंच व उप सरंपचों के सम्मान समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जहां तब उन्हें याद पहले पहले पंचायत समिति व जिला परिषद के चुनाव हुए थे, लेकिन इस बार महज सरपंच के ही चुनाव कराए गए। उन्होंने कहा कि उन्हेें प्रदेशाध्यक्ष पद सम्भाले ६ साल हो गए। इस अवधि ने प्रदेश की जनता ने आशीर्वाद दिया है। इसी बदौलत कई जीत भी मिली है।
उन्होंने कहा कि टोंक की रेल पक्की है। तत्कालीन कांग्रेस की केन्द्रीय सरकार ने टोंक के लिए रेल को स्वीकृत किया था। टोंक की रेल बजट की पिंक बुक में है। इस बुक में जो कार्ययोजना आ जाती है उसे लागू करना ही होता है। पायलट ने कहा कि टोंक की रेल को लेकर उन्होंने रेल मंत्री से बात की है। रेल मंत्री ने टोंक की रेल का कार्य शुरू कराने के लिए आश्वस्त किया है। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के जनघोषणा पत्र में भी टोंक की रेल शामिल थी। ऐसे में इसका आना तय है। उन्होंने कहा कि टोंक में मेडिकल कॉलेज स्वीकृत हुआ है जल्द ही कार्य शुरू होगा।
पायलट ने कहा कि उन्होंने कहा कि गत दिनों प्रदेश में हुए नगर निकाय चुनाव में कांगे्रस ने अधिकतर सीटों पर जीत दर्ज की है। अब पंचायतराज चुनाव में भी जीत दर्ज की जाएगी। इस दौरान कांग्रेस जिलाध्यक्ष लक्ष्मण चौधरी गाता, सभापति अली अहमद व कांग्रेस अभाव अभियोग के प्रदेश सहसंयोजक सऊद सईदी ने भी सम्बोधित किया। संचालन जिला उपाध्यक्ष दिनेश चौरासिया ने किया। पायलट ने सभी पार्षदों का सम्मान किया।
समारोह के बाद सचिन पायलट ने क्षेत्र के २४ नवनिर्वाचित सरपंचों से राजमार्ग स्थित एक होटल पर अलग से बात की। कहा कि सभी मिलकर क्षेत्र का विकास कराएंगे। सभी सरपंच अपने क्षेत्र में कराए जाने वाले विकास कार्यों की रूप रेखा तैयार कर भेजें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो