कोरोना वायरस: कलक्टर से वार्ता के बाद खुली अनाज मंडिय़ां, लॉकडाउन का असर, कम रही जिंसों की आवक

प्रधानमंत्री की ओर से घोषित जनता कफ्र्यू के बाद से बंद हुई जिले की अनाज मंडिय़ां सोमवार देर शाम टोंक में कलक्टर के. के. शर्मा व जिले के व्यापार मण्ड़ल अध्यक्षों की बैठक के बाद मंगलवार सुबह खुलने के साथ ही व्यापार शुरू हो गया।

दूनी. प्रधानमंत्री की ओर से घोषित जनता कफ्र्यू के बाद से बंद हुई जिले की अनाज मंडिय़ां सोमवार देर शाम टोंक में कलक्टर के. के. शर्मा व जिले के व्यापार मण्ड़ल अध्यक्षों की बैठक के बाद मंगलवार सुबह खुलने के साथ ही व्यापार शुरू हो गया। हालांकि मुख्यमंत्री की ओर से लगाया लॉकडाउन का असर होने से मंड़ी में जिंसों की आवक कम रही।

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस के चलते खाद्य पदार्थों के अभाव होने की संभावना पर जिला कलक्टर के. के. शर्मा ने जिले के सभी व्यापार मण्डल अध्यक्ष एवं मंड़ी सचिवों की बैठक आयोजित की। हालांकि इसमें कई व्यापारियों ने कोरोना वायरस के भय के चलते अनाज मंडिय़ां खोलने से मना किया, लेकिन जिला कलक्टर की ओर से की समझाइस के बाद सभी व्यापारी राजी हो गए।

इधर, दूनी में अनाज मंड़ी खुलने के बाद बाहर के किसान लॉकडाउन के चलते मंडी में जिंस लेकर नहीं आए। दूनी व्यापार मण्ड़ल अध्यक्ष घनश्याम झंवर ने बताया कि मंड़ी खोलने में परेशानी नहीं है, वाहनों के नहीं चलने से खरीदे माल का अन्य जगह परिवहन करने में परेशानी आएंगी। सरकार परिहवन समस्या का समाधान करे तो मंडिय़ां सुचारू चलेंगी नहीं करने पर बंद करनी पड़ेगी।

खाद्य सामानों की आड़ में तम्बाकू पदार्थ बिके
देवली.कोरोना वायरस के लॉक डाउन के चलते जिला कलक्टर की ओर से मंगलवार सुबह आमजन की राहत के लिए खुलाई गई खाद्य व किराणों दुकानों से लोगों ने जरुरत के ससमानों की खरीद की। इस दौरान सुबह 7 बजे से किराणा दुकानों पर भीड़ लग गई। उक्त ढील का तम्बाकू विके्रता सहित अन्य दुकानदारों ने नाजायज फायदा उठाया। किराणा, फल, सब्जी, दूध विके्रता की आड़ में शहर स्थित कई विके्रताओं ने गुटखा, जर्दा व तम्बाकू पदार्थ भी बेेचे।

इसके अलावा कई इलेक्ट्रिोनिक व्यापारियों सहित अन्य दुकानदारों ने भी ढील का लाभ उठाया। दोपहर 12 बजे तक की ढील के चलते शहरवासी बाइकों व वाहनों पर घुमते रहे। हालांकि दोपहर 12 बजे बाद किराणा सहित दुकानें बंद होने के बाद बाजारों में भीड़ कम हुई तथा लोग वापस घरों में लौटे। इसके बाद शहर में वापस सन्नाटा पसर गया।

Corona virus
pawan sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned