scriptग्राम पंचायत ने सिरोही में मुख्य मार्ग से हटाया अतिक्रमण | Gram Panchayat removed encroachment from the main road | Patrika News

ग्राम पंचायत ने सिरोही में मुख्य मार्ग से हटाया अतिक्रमण

locationटोंकPublished: Jun 14, 2021 03:24:48 pm

Submitted by:

pawan sharma

सिरोही गांव के मुख्य मार्ग में सडक़ पर पानी भरे रहने की समस्या से निजात दिलाने के लिए सरपंच प्रमीला बेनीवाल के नेतृत्व में आम सहमति से रास्ते से अतिक्रमण हटाए गए। इससे गांव का मुख्य मार्ग चौड़ा हो गया।

ग्राम पंचायत ने सिरोही में मुख्य मार्ग से हटाया अतिक्रमण

ग्राम पंचायत ने सिरोही में मुख्य मार्ग से हटाया अतिक्रमण

निवाई. सिरोही गांव के मुख्य मार्ग में सडक़ पर पानी भरे रहने की समस्या से निजात दिलाने के लिए सरपंच प्रमीला बेनीवाल के नेतृत्व में आम सहमति से रास्ते से अतिक्रमण हटाए गए। इससे गांव का मुख्य मार्ग चौड़ा हो गया। ग्राम विकास अधिकारी विजयसिंह गौड़ ने बताया कि गांव सिरोही के आम रास्ते में हो रखे अतिक्रमण को आम सहमति के बाद जेसीबी से ध्वस्त किए गए। मुख्य मार्ग से घरों के बाहर बने चबूतरे और अन्य अतिक्रमण हटाया गया है। गांव मुख्य मार्ग में सडक़ पर पानी भरा रहता है। अतिक्रमण हटाकर 10 लाख रुपए की लागत से नालियां बनवाई जाएगी।

सार्वजनिक भूमि से अतिक्रमण हटाने की मांग
मालपुरा. उपखण्ड मुख्यालय पर नगर पालिका के सार्वजनिक पार्क की भूमि पर लोगों ने अतिक्रमण कर रखा है। इसे हटाने के लिए वार्डवासियों ने रविवार को उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर अतिक्रमण हटाने एवं पार्क की भूमि में जमा गन्दगी के नालों की साफ सफाई कराने तथा पार्क का विकास करने की मांग की।
शास्त्री नगर के नागरिक गणेश शर्मा, रमेश शर्मा, रामप्रसाद, राजेन्द्र, मोहिनी, सीतादेवी, सावित्री देवी, विष्णु, शुभम, कौशल्या सहित कई लोगों ने उपखण्ड अधिकारी डॉ. राकेश कुमार मीणा को ज्ञापन सौंपकर वार्ड स्थित शिव मन्दिर के पास बने सार्वजनिक पार्क की भूमि पर अतिक्रर्मियों द्वारा अतिक्रमण कर बिलायती बबूल उगा रखे हैं, जिससे सार्वजनिक पार्क की भूमि पर गन्दगी फैली हुई है।
वार्डवासियों ने बताया कि पूर्व में वार्ड पार्षद कैलाशी देवी ने भी अधिशासी अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर अतिक्रमण हटाने एवं नाले की सफाई कराने की मांग की गई थी, लेकिन नगर पालिका द्वारा उक्त सरकारी भूमि को अतिकर्मियों से मुक्त नही कराया जा रहा है।
अतिक्रमण हटाने का आग्रह
उनियारा. कस्बे के वार्ड 12 की महिलाओं ने उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंप कर पुरानी खाई में अवैध अतिक्रमण को हटवाने का आग्रह किया है। ज्ञापन में बताया कि कुछ लोगों ने गढ़ के पीछे परकोटे से जुड़ी हुई पुराने समय की खाई में तारबंदी कर बाड़े बना कर अवैध रूप से कब्जा कर लिया है।

वहां पुराने समय से बने सार्वजनिक शौचालयों को भी बंद कर दिया है। वहां शौच के लिए जाने वाली महिलाओं के साथ अतिक्रमण करने वालों द्वारा अपमानित शब्दों का प्रयोग करते हुए झूंठे मुकदमे दर्ज कराने की धमकियां दी जाती है। महिलाओं ने अतिक्रमण हटवाने का आग्रह किया है। ज्ञापन देने वालों में पार्षद सुमन मेरुठा, मनभर, पिंकी, हेमलता, मंजू, प्रेम सैनी, कजोड़ी आदि शामिल थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो