scriptधड़ल्ले से गुजर रहे बजरी से भरे ओवरलोड़ ट्रैक्टर, कार्रवाई के लिए सरपंच ने कलक्टर और एसपी को लिखा पत्र | Gravel-filled overcrowded tractor passing | Patrika News

धड़ल्ले से गुजर रहे बजरी से भरे ओवरलोड़ ट्रैक्टर, कार्रवाई के लिए सरपंच ने कलक्टर और एसपी को लिखा पत्र

locationटोंकPublished: Oct 19, 2019 09:13:28 am

Submitted by:

pawan sharma

उच्चतम न्यायालय द्वारा बजरी खनन पर रोक लगाने के बाद भी बनास नदी क्षेत्र से खनन जारी हैं, इस संदर्भ में सरपंचने जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक को पत्र भेज कर कार्रवाई के लिए लिखा है।

धड़ल्ले से गुजर रहे बजरी से भरे ओवरलोड़ ट्रैक्टर, कार्रवाई के लिए सरपंच ने कलक्टर और एसपी को लिखा पत्र

धड़ल्ले से गुजर रहे बजरी से भरे ओवरलोड़ ट्रैक्टर, कार्रवाई के लिए सरपंच ने कलक्टर और एसपी को लिखा पत्र

निवाई. उच्चतम न्यायालय द्वारा बजरी खनन पर रोक लगाने के बाद भी बनास नदी क्षेत्र से खनन जारी हैं, जिससे प्रशासन भी संदेह के घेरे में हैं। उपखंड क्षेत्र में बजरी से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली, ट्रक, डंपर खुले आम धड़ल्लें से सडक़ से गुजरते हुए नजर आ रहे हैं।
इस संदर्भ में बड़ागांव सरपंच रामस्वरूप गुर्जर ने जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक को पत्र भेज कर अवगत कराया है कि क्षेत्र के बड़ागांव, सिरोही, अगरपुरा, ललवाड़ी, दहलोद, करेड़ा बुजुर्ग सहित कई गांवों से होकर दिन रात जयपुर की ओर जा रहे हैं।
read more:मालपुरा में तनाव के बाद पुलिस जाप्ते के बीच अदा की जुम्मे की नमाज

पुलिस प्रशासन व अधिकारियों को इस बारे में कई बार अवगत करा दिया गया, लेकिन ओवरलोड बजरी से भरे वाहनों के खिलाफ ठोस कोई कार्रवाई नहीं की जाती हैं, जिससे खनन माफि या के हौसले बुलंद हैं। उन्होंने बताया कि प्रतिदिन अलसुबह से कतार में बजरी से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉलियां निकलते है, लेकिन स्थानीय प्रशासन को अवगत कराने के बाद से अब कोई कार्रवाई नहीं हुई है।
read more:यहां रात के अंधेरे में चल रहा था अवैध बजरी का कारोबार, ग्रामीणों की शिकायत पर जागा प्रशासन

बजरी से भरे 20 ट्रैक्टर जब्त, खनन माफिया में हडक़म्प
निवाई. खनन माफि या के विरुद्ध सदर पुलिस ने एसआईटी के नेतृत्व में कार्रवाई करते हुए 16 ट्रैक्टर जब्त किए हैं। सदर थानाधिकारी मुकेश यादव ने बताया कि सोमवार रात को गांव जोधपुरिया और मनोहरपुरिया के बीच बजरी से भरे 7 ट्रैक्टर और 2 खाली ट्रैक्टर जब्त किए हैं।
read more:खातेदारी भूमि पर बजरी का अवैध स्टॉक करने पर 14 जनों के खिलाफ मामले दर्ज

यादव ने बताया कि शाम पांच बजे एसआईटी के नेतृत्व में गुंसी राहोली रोड से बजरी ले जा रहे 7 ट्रैक्टर जब्त किए हैं। पुलिस और एसआईटी को देखकर सभी ट्रैक्टर चालक रास्ते में ट्रैक्टर छोडकऱ भाग गए। पुलिस को जब्त किए हुए ट्रैक्टरों को थाने में लाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। इसी प्रकार निवाई पुलिस ने भी एसआईटी के नेतृत्व में कार्रवाई करते हुए वनस्थली मोड़ 4 ट्रैक्टर जब्त किए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो