बजरी माफियाओं का हमला, दो पुलिसकर्मी घायल

अवैध बजरी पर करने गए थे कार्रवाईहनुमाननगर थाने में मामला दर्ज
देवली. हनुमाननगर थाना क्षेत्र में बनास नदी से शनिवार देर रात दर्जन भर बजरी माफियाओं ने पुलिस टीम की ओर से पकड़े गए अवैध बजरी भरे

By: jalaluddin khan

Published: 20 Jun 2021, 08:35 PM IST

बजरी माफियाओं का हमला, दो पुलिसकर्मी घायल
अवैध बजरी पर करने गए थे कार्रवाईहनुमाननगर थाने में मामला दर्ज
देवली. हनुमाननगर थाना क्षेत्र में बनास नदी से शनिवार देर रात दर्जन भर बजरी माफियाओं ने पुलिस टीम की ओर से पकड़े गए अवैध बजरी भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली को छुड़ाने के लिए मारपीट कर दो पुलिस कर्मियों को घायल कर दिया।

आरोपी ट्रैक्टर-ट्रॉली को पुलिस कर्मियों से छीनकर भगा ले गए। पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए चार युवकों को गिरफ्तार कर लिया। शेष आरोपी फरार हो गए। पुलिस कर्मियों पर हमला राजकार्य में बाधा समेत विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

मामले की जांच जहाजपुर थाना प्रभारी को सौंपी गई है। रविवार को पुलिस उपाधीक्षक ने सूचना के बाद घटनास्थल का मौका निरीक्षण किया है। हनुमाननगर थाना प्रभारी मोहम्मद इमरान ने बताया कि शनिवार देर रात पुलिस टीम को गश्त के दौरान सूचना मिली थी कि नदी से अवैध बजरी खनन कर परिवहन किया जा रहा है।

इसके बाद पुलिसकर्मी नापाखेड़ा होते हुए केशव विलास गांव पहुंचे। जहां पुलिस को देख कर बजरी का काम कर रहे आरोपी ट्रैक्टर-ट्रॉली छोड़कर भाग गए। इसके बाद हनुमाननगर थाना पुलिस के चालक कान्स्टेबल राजेश व सीताराम को ट्रैक्टर-ट्रॉली को लेकर थाने के लिए रवाना हुए।

इस बीच घात लगाए करीब एक दर्जन बजरी माफियाओं ने दोनों पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया। माफियाओं ने पुलिसकर्मियों के डंडे छीन कर उनके सिर व पीठ पर जमकर लट्ठ बरसाए तथा हाथापाई की।

इससे चालक राजेश के सिर पर चोट आई है। दोनों पुलिसकर्मियों की पीठ पर लाठियों के लाल निशान बन गए। अचानक हुए हमले से पुलिसकर्मी भी सन्न रह गए। इस दौरान दोनों पुलिसकर्मियों को सम्भलने व बचाव करने तक का मौका नहीं मिला।

बाद में थाना प्रभारी मोहम्मद इमरान की अगुवाई में पुलिस ने कार्रवाई कर हमले में शामिल चार आरोपियों को रात में ही पकड़ लिया। उन्होंने बताया कि पुलिस पर हमला करने पर अजमेर जिले के सावर थाना क्षेत्र के बाढ़ का झोपड़ा निवासी किशनलाल पुत्र जगदीश मीना, हरिप्रसाद पुत्र भंवरलाल मीणा, पिंकू पुत्र भीमसिंह मीणा, निम्बेड़ा निवासी दुर्गा लाल पुत्र उदाराम गुर्जर को गिरफ्तार किया है। इ

नके पास से मोटरसाइकिल भी बरामद की है। बाकी आरोपियों की तलाश जारी है। पुलिस ने हमले में चोटिल दोनों पुलिसकर्मियों का उपचार देवली के राजकीय चिकित्सालय में करवाया है। थाना प्रभारी मोहम्मद इमरान ने बताया कि थाने में आरोपियों के खिलाफ राजकार्य में बाधा, पुलिसकर्मियों से मारपीट व खनन कार्य सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है।

इसकी जांच जहाजपुर थानाधिकारी हरीश सांखला को दी गई है। रविवार को पुलिस उपाधीक्षक जहाजपुर महावीर शर्मा ने भी पुलिस हमला क्षेत्र का मौका निरीक्षण किया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर शेष आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

jalaluddin khan Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned